Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आय, मार्जिन पर दबाव नहीं: शैल्बी

प्रकाशित Thu, 11, 2018 पर 14:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं हाल में लिस्ट हुई कंपनी शैल्बी के सीएमडी डॉ. विक्रम शाह 15 दिसंबर को लिस्ट हुई शैल्बी का इश्यू प्राइस 248 रुपये था। शैल्बी के आईपीओ को फीका रिस्पॉन्स मिला था और ये कुल 2.82 गुना ही सब्सक्राइब हुआ था। शैल्बी मल्टी-स्पेशियल्टी हॉस्पिटल चलाने वाली कंपनी है। 2004 से इसकी शुरुआत हुई। अभी कंपनी 11 में से 9 हॉस्पिटल में सर्विसेज देती है। कंपनी की कुल आय का 80 फीसदी भर्ती होने वाले मरीजों से आता है। दूसरे हॉस्पिटल के साथ मिलकर शैल्बी के 8 सर्जरी सेंटर हैं। गुजरात में इसके 6 और मध्य प्रदेश में 2 हॉस्पिटल हैं। मुंबई, मोहाली और जयपुर में शैल्बी के 1-1 हॉस्पिटल हैं। कंपनी के पास कुल 2049 कर्मचारी और 294 फुल टाइम डॉक्टर हैं। शैल्बी नासिक और वडोदरा में भी हॉस्पिटल खोल रही है।


आवाज़ से बात करते हुए डॉ. विक्रम शाह ने कहा कि कंपनी के 11 हॉस्पिटल चालू हैं साथ ही 4 हॉस्पिटल्स पर काम चालू है, इनमें से 2 बॉम्बे में, 1 बड़ोदा में और 1 नासिक में बन रहा है। ये चारो 2019 में चालू हो जाएंगे। कंपनी ने अपने 10 साल के सफर में 1 हॉस्पिटल से शुरु करके 11 हॉस्पिटल बना लिए हैं। 10 साल में कंपनी ने लगातार 30 फीसदी का रेवेन्यू ग्रोथ हासिल किया है। कंपनी ने अभी तक अपने कारोबार का विस्तार अपनी अंतरिक आवक से ही किया है।


डॉ. विक्रम शाह ने बताया कि कंपनी के जबलपुर, इंदौर के हॉस्पिटल में बेहतर ग्रोथ देखने को मिल रही है। उन्होंने आगे कहा कि सरकार के कीमतों पर नियंत्रण की कोशिशों से कंपनी के आय और मार्जिन पर दबाव नहीं आया है, क्योंकि सरकार ने हॉस्पिटल्स के चार्जेज पर तो कोई रोक लगाई नहीं है।