Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

रियल एस्टेट गाइड: कैसा है अंधेरी का ट्रांसकॉन ट्रायम्प प्रोजेक्ट

प्रकाशित Sat, 03, 2018 पर 19:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मुंबई का सबसे बड़ा सबर्ब अंधेरी, ये एक ऐसा सबर्ब है जो कई मायनो में अहम है। अंधेरी की सबसे खास बात है कनेक्टिविटी। वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे के जरिए अंधेरी सभी पश्चिमी सबर्ब से जुड़ा हुआ है तो वहीं वेस्टर्न रेलवे के जरिए अंधेरी सेंट्रल और हार्बर लाइन के स्टेशनों से भी जुड़ा हुआ है। वर्सोवा से घाटकोपर जाने वाली मेट्रो अंधेरी से होकर गुजरती है तो वहीं दूसरे और तीसरे फेज की मेट्रो भी यहां अंडरकंस्ट्रक्शन है। मुंबई एयरपोर्ट यहां से महज 15 मिनट की दूरी पर मौजूद है। मॉल्स, हॉस्पिटल्स और स्कूल्स की यहां कोई कमी नहीं है। जूहू बीच, पवई लेक और गोरेगांव फिल्म सिटी जैसी खास जगह भी अंधेरी से बेहद करीब है तो साथ ही बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउसेज की यहां भरमार है। इस लिहाज से फिल्म इंडस्ट्री से जुडे़ लोग अंधेरी में रहना पसंद करते हैं। रियल एस्टेट की नजर से अंधेरी बेहद खास मार्केट है। यही वजह है कि आपको यहां सभी बड़े डेवलपर्स के प्रोजेक्ट नजर आ जाएंगे।


ट्रांसकॉन डेवलपर्स की शुरुआत हुई थी 1985 में रियल एस्टेट में बदलते वक्त और टेक्नोलॉजी से मेल खाता हुआ ट्रॉस्कॉन, जैसा नाम है वैसा ही कंपनी का वर्किंग स्टाइल है। शुरुआत में कंपनी ने ज्यादातर ज्वाइंट वेंचर प्रोजेक्ट किए जिनमें शेठ क्रिएटर्स के साथ ऑरिस सेरेनिटी और रुस्तमजी के साथ ठाणे का प्रोजेक्ट अर्बेनिया है। वक्त के साथ ट्रॉसकॉन ने अपने प्रोजेक्ट बनाने शुरू किए। वैसे तो ट्रांसकॉन ने कई प्रोजेक्ट बनाए हैं, जिनमें मुलुंड में तिरूमाला हैबीटेट्स अंधेरी वेस्ट में फ्लोरा हाइट्स और फ्लैगशिप ट्रांसकॉन ट्राइम्प हैं। ट्रांसकॉन डेवलपर्स ने हमेशा रियल एस्टेट की आम दिक्कतों से बचते हुए अपने हर प्रोजेक्ट को खास बनाने की कोशिश की है। यही वजह है कि मुंबई के रियल एस्टेट मार्केट में ये नाम काफी तेजी से उभरता हुआ नजर आ रहा है।


अंधेरी वेस्ट में लिंक रोड से चंद कदमों की दूरी पर बन रहा ट्रांसकॉन ट्रायम्प पूरी तरह से अल्ट्रा लग्जरी प्रोजेक्ट है। इसे करीब 4 एकड़ की जमीन पर तैयार किया जा रहा है। ट्रांसकॉन ट्रायम्प फिलहाल सिंगल टॉवर प्रोजेक्ट है जिसमें 2 विंग्स बनाई गई हैं। भविष्य में 2 और टॉवर बनाए जाने की योजना है। 40 मंजिल तक बनने वाले इस प्रोजेक्ट में 2, 3 और 4 बेडरूम के करीब 220 घर बनाए जा रहे हैं। शुरुआती 4 मंजिल तक यहां पोडियम लेवल होगा। 5 वें फ्लोर में ई-डेक पर ढेर सारी एमिनिटीज बनाई जानी हैं जिनमें जॉगिंग ट्रैक्स, स्वीमिंग पूल, इनफिनिटी डेक, बार्बेक्यू कॉर्नर, फिटनेस सेंटर, बच्चों के लिए टॉट लोट एरीना और साथ ही ढेरों एमिनिटीज प्लान की गर्ई हैं। 2015 में शुरू हुआ ट्रांसकॉन ट्रायम्प रेरा अप्रूव्ड प्रोजेक्ट है जो कि 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा हालांकि रेरा के अनुसार इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए 2021 तक का समय है। यहां आप 864 वर्ग फुट का 2 बीएचके घर 3 करोड़ में, 1340 से 1399 वर्ग फुट में 3 बीएचके घर करीब 4.5 करोड़ में और करीब 9 करोड़ में 4 बीएचके घर खरीद सकते हैं। इस कीमत में टैक्स और दूसरे खर्च अलग से होंगे।