Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में पैसे लगाने का मौका, लंबी अवधि का रखें नजरिया

प्रकाशित Mon, 05, 2018 पर 11:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की आगे की चाल और दिशा पर बात करते हुए मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी ने कहा कि मिड और स्मॉल कैप में अभी गिरावट और गहरा सकती है। निवेशकों को सलाह है कि वे खराब क्वालिटी के मिड और स्मॉल कैप शेयरों से दूर रहें। लार्ज और मिड कैप के अच्छे चुनिंदा शेयरों पर ही रहें।


उदयन मुखर्जी का कहना है पिछले दिनों में बाजार में आई गिरावट नियरटर्म के लिए तो परेशान करने वाली है लेकिन लंबी अवधि में ये बाजार के लिए फायदेमंद साबित होगी। निफ्टी के लिए 10500-10550 पर अहम सपोर्ट है। बाजार में फिलहाल धीरे-धीरे करके पैसे लगाएं।


आईटी सेक्टर पर बात करते हुए उदयन मुखर्जी ने कहा कि आईटी शेयरों में इस समय बाजार खराब होने के बाद की डिफेंसिव बाइंग देखने को मिल रही है। आईटी में और कुछ नहीं है तो क्वालिटी है, इसमें कोई और खराब न्यूज आने की उम्मीद नहीं है। अगर बाजार में यही माहौल रहा तो आईटी सेक्टर नियर टर्म में आउट परफार्म करेगा।


उदयन मुखर्जी ने कहा कि बॉन्ड यील्ड बढ़ना चिंता का विषय है ऐसे में एनबीएफसी और पीएसयू बैंक शेयरों को लेकर काफी सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि अब आरबीआई के तरफ से रेटकट का दौर खत्म हो चुका है। साल 2018 में आईबीआई अपनी दरों में एक बढ़ोतरी जरूर करेगा जो बाजार के नजरिए से अच्छा नहीं है।


उदयन मुखर्जी के मुताबित साल 2018 बाजार के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इस साल 2017 जैसे रिटर्न मिलनें की उम्मीद नहीं है। साल के अंत में अगर 5-6 फीसदी का फ्लैट रिटर्न मिल जाए तो भी अच्छा माना जाएगा।


उदयन मुखर्जी का कहना है कि साल 2018 पैसे बनाने का नहीं खरीदारी करने का साल रहेगा। बुल मार्केट अभी खत्म नहीं हुआ है। लंबे नजरिए से अच्छे क्वालिटी शेयरों में पैसे लगाएं, आगे जरूर अच्छा रिटर्न मिलेगा। ये न भूलें कि अगले 3-4 महीनों में आपको कई अच्छे शेयर अच्छी कीमतों में मिलेंगे।