Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में मचा कोहराम, क्या कह रहे हैं जानकार

प्रकाशित Tue, 06, 2018 पर 10:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सेंसेक्स में 1200 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है, जबकि निफ्टी 10300 के नीचे फिसल गया। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी भारी बिकवाली दिख रही है। बाजार के इस माहौल में क्या हो आगे की रणनीति इस पर जानते हैं दिग्गज जानकारों की राय -


मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि फिलहाल बाजार का सेंटीमेंट खराब नजर आ रहा है, ऐसे में सतर्कता से निवेश करने की सलाह होगी। बाजार में और गिरावट देखने को मिल सकती है। हालांकि बाजार की गिरावट से घबराएं नहीं और आगे तेजी वापस लौटेगी। लिहाजा बाजार को थोड़ा और संभलने दें, फिर अपना पोर्टफोलियो बनाएं। पोर्टफोलियो में दिग्गज शेयरों को ज्यादा से ज्यादा जगह देने की कोशिश करें।


निर्मल बंग सिक्योरिटीज के राहुल अरोड़ा का कहना है कि मौजूदा माहौल को देखते हुए रिटेल निवेशकों को बाजार से दूर ही रहना चाहिए। बाजार में करेक्शन का दौर शुरू हो गया है और ये करेक्शन कहां जाकर रुकेगा ये अभी कह पाना मुश्किल है। इक्विटी मार्केट पर बॉन्ड यील्ड की तेजी का दबाव बरकरार रहने की उम्मीद है।


मार्केट एक्सपर्ट आनंद टंडन का कहना है कि फिलहाल बाजार के लिए कहीं से बेहतर माहौल नजर आ रहा है। साथ ही कैपिटल गेंस टैक्स लगाने से शेयर बाजार को जोरदार झटका लगा है। बाजार का वैल्युएशन भी काफी महंगा है, ऐसे में अभी और गिरावट मुमकिन है। लिहाजा मौजूदा गिरावट में खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। घरेलू बाजारों के लिए राजनीतिक अनिश्चितता भी चिंता का एक कारण बन सकता है। आगे एनबीएफसी शेयरों पर दबाव बढ़ने की उम्मीद है, लेकिन एक्सपोर्ट से जुड़े शेयरों में तेजी की उम्मीद है।