Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

श्रीनगर सीआरपीएफ कैंप पर आतंकवादी अटैक

प्रकाशित Mon, 12, 2018 पर 16:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जम्मू के  सुंजवान में हुए आंतकवादी हमले के घाव अभी भरे भी नहीं थे कि श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकवादियों ने अटैक कर दिया। इस हमले में 1 जवान शहीद हो गया है। हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की जा रही है। इधर सुंजवान में अब भी सेना का ऑपरेशन जारी है। लश्कर ए तैयबा ने दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है। बता दें तीन दिन में ये दूसरा बड़ा आतंकवादी हमला है। इससे पहले शनिवार को सुंजवान में आतंकवादियों ने आर्मी कैंप पर अटैक कर 5 जवानों को शहीद कर दिया था।


बताया जा रहा है कि दो आतंकवादियों ने सुबह 4.30 बजे कैंप पर हमला किया। वहां मुस्तैद गार्ड को गोली मारकर अंदर घुसने की कोशिश की। जवाबी कार्ऱवाई में सेना ने आतंकवादियों की कोशिश नाकाम कर दी। जिसके बाद दोनों पास की बिल्डिंग में छिप गए। फिलहाल सेना ने बिल्डिंग को चारों ओर से घेर रखा है। आतंकवादियों के साथ एनकाउंटर जारी है।


उधर शोपियां फायरिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मेजर आदित्य के खिलाफ एफआईआर पर स्टे लगा दिया। साथ ही कोर्ट ने पूरे मामले में केन्द्र और जम्मू-कश्मीर सरकार से 2 हफ्ते के अंदर जवाब भी मांगा। कोर्ट ने ये भी कहा कि मेजर आदित्य के खिलाफ कोई भी कार्रवाई ना की जाए। कोर्ट मेजर आदित्य के पिता लेफ्टिनेंट कर्नल कर्मवीर सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रहा थी। बता दें कि 27 जनवरी को शोपियां में कुछ लोगों ने सेना पर पत्थरबाजी की थी। जवाबी फायरिंग में दो लोगों की जान चली गई थी।