Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

भारतीय क्रिकेटर्स के निशाने पर शाहिद अफरीदी

प्रकाशित Thu, 05, 2018 पर 08:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कश्मीर पर विवादित ट्वीट देने के बाद से भारतीय क्रिकेटर्स के निशाने पर आ गए हैं। पहले गौतम गंभीर ने आफरीदी को नसीहत दी थी तो कल विराट कोहली ने भी अफरीदी पर निशाना साधा और देश के खिलाफ बोलने वाले का कभी भी सपोर्ट ना करने की बात कही। दरअसल अफरीदी ने कश्मीर में मारे गए आतंकवादियों को निर्दोष बताया था, मामले में संयुक्त राष्ट्र से दखल देने की मांग की थी।


गौतम गंभीर ने ट्वीट कर आफरीदी को करारा जवाब दिया। उन्होंने लिखा हमारे कश्मीर और यूएन को लेकर किए गए शाहिद अफरीदी के ट्वीट पर रिएक्शन के लिए मीडिया की ओर से मुझे कॉल आए। इसमें क्या कहना है? अफरीदी सिर्फ यूएन की ओर देख रहे हैं, जिसका मतलब उनके शब्दकोश में अंडर-19 है। मीडिया इसे हल्के में ही ले, अफरीदी नो बॉल पर आउट होने का जश्न मना रहे हैं।


दरअसल आफरीदी ने ट्वीट में कश्मीर पर चिंता जताते हुए कहा था कि कश्मीर में स्थिति चिन्ताजनक है। निर्दोष लोगों को मारा जा रहा है और आजादी की आवाज को दबाया जा रहा है। हैरानी है कि यूएन कहाँ है? इसे रोकने की कोशिश क्यों नहीं कर रहे?


इस पर आज भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने भी आफरीदी पर निशाना साधा। कोहली ने कहा कि देश के खिलाफ बोलने वाले का वो कभी सपोर्ट नहीं करेंगे। कैप्टन कोहली के बाद पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी शाहिद अफरीदी पर निशाना साधा और मामले को तूल ना देने की बात कही।