Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे 19-20% ग्रोथ की उम्मीद: सिटी यूनियन बैंक

प्रकाशित Thu, 05, 2018 पर 14:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर है सिटी यूनियन बैंक। आरबीआई ने बैंकों को बॉन्ड पर घाटे को लेकर राहत दी है। अब बैंक घाटे की प्रोविजनिंग 4 तिमाहियों में कर सकेंगे। आरबीआई ने एनसीएलटी वाली कंपनियों के लिए प्रोविजनिंग घटाई है। तीसरी तिमाही में सिटी यूनियन बैंक का मुनाफा 16.1 फीसदी बढ़कर 154.8 करोड़ रुपये रही है जबकि बैंक की ब्याज आय इस अवधि में 18.9 फीसदी बढ़त के साथ 365.1 करोड़ रुपये रही है।


पिछले हफ्ते सिटी यूनियन बैंक में 20 लाख डॉलर का गलत ट्रांजैक्शन हुआ। सिस्टम में गड़बड़ी के चलते ये ट्रांजैक्शन हुआ था। बैंक खातों में से निकाले गए इन 20 लाख डॉलर में से आधे पैसे कंपनी को वापस मिल गए हैं। ये ट्रांजैक्शन तुर्की, चीन और दुबई में हुए थे।


सिटी यूनियन बैंक के एमडी और सीईओ एन कामकोडि ने सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कहा कि कॉर्पोरेट क्रेडिट में ज्यादा एक्सपोजर न होने की वजह से बैंको को कोई परेशानी नहीं है।


सिटी यूनियन बैंक का फोकस छोटे और मझोले उद्योगों पर रहा है जिसके चलते उसके सामने पीएनबी घोटाले जैसा कोई डर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 में बैंक के कारोबार में 19-18 फीसदी का ग्रोथ देखने को मिलेगा।