Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

चढ़ा आईपीएल का नशा, पोर्टफोलियो बनाने का भी मौका

प्रकाशित Fri, 06, 2018 पर 13:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आईपीएल का सीजन अपने शबाब पर है। हर कोई आईपीएल के रंग में नहाया हुआ है। इस जोश में सीएनबीसी-आवाज़ लेकर आया है आपके लिए खास पेशकश आईपीएल यानि इंडियन पिक्स लीग। आईपीएल के इस मौसम में आपके लिए रोमांच के साथ मुनाफा कमाने का शानदार मौका भी है। आईपीएल के इस सीजन में 8 टीमों के बीच कांटे की टक्कर है। लेकिन आवाज़ के इस शो में कांटे की टक्कर नहीं बल्कि कमाई का मौका है। आज आठ एक्सपर्ट आपको बताएंगे आठ दमदार पिक्स जो आपके पोर्टफोलियो में भरेंगे नया जोश।


ये पिक्स बताने के लिए आवाज़ के साथ हैं ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन, अल्टामाउंट कैपिटल के प्रकाश दीवान, मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा, मार्केट एक्सपर्ट शाहिना मुकादम, इंडिया इनफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन, जियोजित फाइनेंशियल के इन्वेस्टमेंट स्ट्रैटेजी हेड गौरांग शाह, ज्वाइंड्रे कैपिटल के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर और एंजेल ब्रोकिंग के फंड मैनेजर मयूरेश जोशी।


प्रकाश दीवान की पसंद


टाटा मोटर्स डीवीआर: खरीदें - 2015, लक्ष्य (15-18 महीने) - 300 रुपये


प्रकाश दीवान का कहना है कि जेएलआर कारोबार की ग्रोथ काफी अच्छी है। कंपनी की कुल आय में जेएलआर की 85 फीसदी हिस्सेदारी है। आगे कमर्शियल व्हीकल कारोबार में बढ़त संभव है। कार कारोबार में भी सुधार दिख रहा है।


संजीव भसीन की पसंद


आईडीएफसी: खरीदें - 52.40, लक्ष्य (12 महीने) - 65/70 रुपये


संजीव भसीन का कहना है कि आईडीएफसी बैंक, एमएफ कारोबार की होल्डिंग कंपनी है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की आगे काफी डिमांड होगी। एमएफ कारोबार का वैल्युएशन 5000 करोड़ रुपये है। आगे शेयर की री-रेटिंग संभव है।


गौरांग शाह की पसंद


मारुति सुजुकी: खरीदें - 9133, लक्ष्य (12 महीने) - 12500 रुपये


गौरांग शाह का मानना है कि मारुति सुजुकी के पिछले 6 महीनों के बिक्री के आंकड़े काफी अच्छे रहे हैं। कंपनी को नए लॉन्च का फायदा मिलेगा। कंपनी ने लाइट कमर्शियल व्हीकल का डीजल वर्जन उतारा है। कंपनी का एक्सपोर्ट, मार्केट शेयर बढ़ने की उम्मीद है।


शाहिना मुकादम की पंसद


हैवेल्स इंडिया: खरीदें - 512, लक्ष्य (2 साल) - 600 रुपये


शाहिना मुकादम का कहना है कि हैवेल्स इंडिया को लॉयड के कंज्यूमर कारोबार के अधिग्रहण का फायदा मिलेगा। कंपनी का स्विचगियर कारोबार भी सुधर रहा है। 2 साल में नतीजों में 20-25 फीसदी की ग्रोथ संभव है।


संदीप जैन की पसंद


आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल: खरीदें - 394, लक्ष्य (6-9 महीनें) - 466 रुपये


संदीप जैन का कहना है कि आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल सबसे बड़ी प्राइवेट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी है। इंडस्ट्री में इनसॉल्वेंसी रेश्यो सबसे अच्छी है। मौजूदा गिरावट के बाद शेयर आकर्षक स्तरों पर मिल रहा है।


अंबरीश बालिगा की पसंद


बीईएल: खरीदें - 145, लक्ष्य (12 महीनें) - 210/220 रुपये


अंबरीश बालिगा का कहना है कि बीईएल डिफेंस के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाती है। 3-4 साल में इसमें सालाना 20 फीसदी ग्रोथ संभव है। कंपनी की 48000 करोड़ रुपये की ऑर्डरबुक है, इसका कैश फ्लो काफी अच्छा है। मौजूदा स्तर से शेयर में गिरावट की आशंका कम है।


अविनाश गोरक्षकर की पसंद


एमएंडएम: खरीदें - 774, लक्ष्य (12 महीनें) - 963 रुपये


अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि 2 साल तक ट्रैक्टर बिक्री में सालाना 12-15 फीसदी ग्रोथ का अनुमान है। कंपनी की सब्सिडियरी गुजरात ट्रैक्टर नाम से सस्ता ट्रैक्टर उतारेगी। 2018 में कंपनी 3 नई युटिलिटी व्हीकल लॉन्च करेगी। इसके वैल्युएशन काफी सस्ते हैं।


मयूरेश जोशी की पसंद


दीवान हाउसिंग: खरीदें - 541, लक्ष्य (12 महीनें) - 703 रुपये


मयूरेश जोशी का कहना है कि दीवान हाउसिंग की लोन बुक 1 लाख करोड़ रुपये के पार निकल गई है। यील्ड बढ़ने के बावजूद मार्जिन 2.9-3 फीसदी पर स्थिर रहेंगे। कंपनी की एसेट क्वालिटी भी काफी अच्छी है। कंपनी के खाते काफी अच्छे हैं, आगे रिटर्न रेश्यो सुधरेंगे।