Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ओवरड्राइव: फोर्ड फ्रीस्टाइल की टेस्ट ड्राइव

प्रकाशित Sat, 07, 2018 पर 15:24  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रियर में स्किड प्लेट को छोड़ दें तो फोर्ड फीगो और फ्रीस्टाल में फर्क करना मुश्किल है। लुक्स में फ्रीस्टाइल फीगो का स्पोर्टी वर्जन लगती है और इसे क्रॉसओवर कहना बेहतर होगा। एसयूवी स्टायलिंग के साथ फ्रीस्टाइल में ग्राउंड क्लियरेंस भी फीगो के मुकाबले ज्यादा है। इस गाड़ी में आपको 190एमएम का ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है। वैसे ऐसी स्टायलिंग हम पहले टोयोटा की इटियॉस क्रॉस में भी देख चुके हैं। इंटीरियर्स में फीगो और ईकोस्पोर्ट की छाप दिखती है।


फोर्ड का सिंक 3 सिस्टम बहुत अच्छा रिस्पांस देता है। चॉकलेट ब्राउन कलर के इस्तेमाल से इसके केबिन को एक यूनीक लुक मिलता है। समान रखने के लिए काफी सारी जगह दी गई है। ग्राउंड क्लियरेंस को छोड़ दें तो इस गाड़ी का साइज बिलकुल फीगो जैसा ही है और इस सेग्मेंट के हिसाब से रियर सीट पर जगह ठीक ठाक मिल जाती है। गाड़ी के बूट में 257 लीटर की जगह है जो कि दो छोटे बैग्स के लिए काफी है।


फोर्ड फ्रीस्टाइल में नया 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स है, जिससे गियर शिफ्ट आसान हो जाते हैं। इंजन परफॉर्मेंस बढ़िया है, और खास बात ये है कि कम स्पीड्स पर भी गाड़ी में कोई लैग नहीं है। आपको बार-बार गियर नहीं बदलने पड़ते जिससे सिटी ड्राइविंग भी कंफर्टेबल हो जाती है।


गाड़ी खरीदने से पहले हम सब के मन में सवाल होता है कि गाड़ी माइलेज कितना देगी, तो अपको बता दें पेट्रोल फ्रीस्टाइल का एआरएआई सर्टिफाइट माइलेज है 19.9 किलोमीटर प्रति लीटर। इस गाड़ी की बुकिंग 7 अप्रैल से शुरू हो गई है। हालांकि फोर्ड ने अभी इसकी कीमत नहीं बताई है लेकिन हमें लगता है कंपनी इसे कंपीटिटिव प्राइस करेगी और इसकी कीमत 5.5-8.5 लाख रुपये तक हो सकती है।