Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

एल्युमिनियम की कीमतें बढ़ने से फायदा: नाल्को

प्रकाशित Tue, 10, 2018 पर 14:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज रडार पर है नाल्को। एल्युमिनियम के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में पिछले 1 महीने में कंपनी का शेयर करीब 15 फीसदी उछल गया है। हालांकि पिछले 6 महीने में ये करीब 30 फीसदी नीचे भी आया है। एल्युमिनियम की कीमतों में जोरदार तेजी आई है, ग्लोबल मार्केट में एल्युमिनियम 2 दिन में 7 फीसदी उछला है। रूस की कंपनी रूसल पर अमेरिकी पाबंदी से भाव बढ़ा है। बता दें कि रूसल दुनिया का 6 फीसदी एल्युमिनियम का उत्पादन करती है।


नाल्को के सीएमडी टी के चंद ने सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में कहा कि आगे एल्युमिनियम का दाम और बढ़ सकता है। एल्युमिना का दाम 490 डॉलर प्रति टन तक जाने की उम्मीद है। उन्होनें बताया कि इसी महीने में एल्युमिना की कीमत में करीब 30 फीसदी का इजाफा हुआ है। ब्राजील की रिफाइनरी सटडाउन से भी एल्युमिना की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।


टी के चंद ने कहा कि ग्लोबल मार्केट में एल्युमिना की मांग बढ़ रही है, दूसरी तरफ सप्लाई घटी है जिससे इसकी कीमतें बढ़ी हैं और आगे भी कीमतों में बढ़त दिखेगी जिसका कंपनी के फायदा होगा।


टी के चंद ने बताया कि कंपनी 1 मिलियन टन क्षमता की एक नई इकाई लगाने जा रही है जिसके लिए पर्यावरण मंजूरी मिल गी है। 1-2 मीहनें में इस प्लांट को बनाने का काम शुरू हो जाएगा।