Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Tue, 10, 2018 पर 15:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज तेजी का माहौल देखने को मिला है, लेकिन आगे कैसी रहेगी चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


इंडिया इंफोलाइन के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, संजीव भसीन का कहना है कि अप्रैल महीने में बाजार में कंसोलिडेशन का दौर दिख सकता है, लेकिन मई महीने से एक अच्छी तेजी की शुरुआत होगी। निफ्टी के लिए 10250-10550 का दायरा नजर आ रहा है।


संजीव भसीन के मुताबिक मौजूदा स्तरों पर यस बैंक में खरीदारी की जा सकती है। यस बैंक में 350 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। वहीं इंफोसिस के लिए चौथी तिमाही के नतीजे काफी अहम साबित होने वाले हैं। आईटी सेक्टर के दिग्गज शेयरों में एचसीएल टेक पर दांव लगाया जा सकता है। साथ ही मिडकैप आईटी शेयरों में माइंडट्री और टाटा एलेक्सी में निवेश किया जा सकता है। इन शेयरों में चौथी तिमाही के नतीजों को देखने के बाद ही अपनी रणनीति बनाएं। इसके अलावा फोर्टिस हेल्थ में संयम के साथ बने रह सकते हैं तो यहां दांव लगाया जा सकता है। आगे 6-9 महीने की अवधि में फोर्टिस हेल्थ में 175 रुपये का स्तर दिख सकता है।


अरिहंत कैपिटल के आशीष माहेश्वरी का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर एक्सिस बैंक अभी भी आकर्षक नजर आ रहा है। इसके अलावा यस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक में भी निवेश किया जा सकता है। आगे बैंकों के नतीजों में सुधार की उम्मीद नजर आ रही है। वहीं चीनी शेयरों के फंडामेंटल में कोई बदलाव नहीं हुआ है, ऐसे में इन सेक्टर में निवेश से दूर रहने की सलाह होगी। चीनी शेयरों में आगे और गिरावट की संभावना ज्यादा है।


रजतकेबोस डॉट कॉम के रजत बोस का कहना है कि आईसीआईसीआई बैंक में 283.5 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर पोजीशन ली जा सकती है। आईसीआईसीआई बैंक में 296-299 रुपये तक के स्तर की उम्मीद की जा सकती है। बलरामपुर चीनी में उछाल पर बिकवाली करने की सलाह होगी। अपोलो टायर्स में भी बिकवाली की जा सकती है। अपोलो टायर्स में 280-275 रुपये तक गिरावट संभव है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि अदानी पावर में 28-28.5 रुपये से ज्यादा की तेजी संभव नहीं लग रही है। वहीं श्रेई इंफ्रा में मौजूदा स्तरों पर भी खरीदारी करने की सलाह होगी। श्रेई इंफ्रा में 81 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करें और इसमें 90-92 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।