Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

कारोबार बढ़ाने पर फोकस: मिंडा इंडस्ट्रीज

प्रकाशित Wed, 11, 2018 पर 14:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज पर है मिंडा इंडस्ट्रीज। कंपनी के बोर्ड ने टीजी मिंडा में 41.67 फीसदी हिस्सा लेने के लिए मंजूरी दे दी है। पिछले लगातार 2 सालों से कंपनी के शेयर ने निवेशकों को मालामाल किया है। मिंडा इंडस्ट्रीज गाड़ियों के कल पुर्जे बनाती है। टीजी मिंडा एयर बैग और स्टीयरिंग बनाती है। मारुति और टोयोटा जैसी कंपनियां टीजी मिंडा की ग्राहक हैं।


लगातार दो सालों से मिंडा इंडस्ट्रीज के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। पिछले 1 साल में ये शेयर करीब 160 फीसदी उछला है। वित्त वर्ष 2018 के 9 महीनों में कंपनी की आय 25 फीसदी बढ़ी है। वहीं, इस अवधि में मुनाफा 56 फीसदी बढ़ा है।


मिंडा इंडस्ट्रीज के ग्रुप सीएफओ सुधीर जैन ने सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए बताया कि टीजी मिंडा में 41.67 फीसदी हिस्सा लेने के लिए बोर्ड की मंजूरी मिल गई है। टीजी मिंडा, यूएनओ मिंडा और जापान की कंपनी की जेवी है। टीजी मिंडा में मिंडा इंडस्ट्रीज की 6.13 फीसदी हिस्सेदारी है। सौदे के बाद टीजी मिंडा में कंपनी की 47.80 फीसदी हिस्सेदारी हो जाएगी। टीजी मिंडा में अधिग्रहण 30 जून तक पूरा होगा।


सुधीर जैन ने बताया कि कंपनी अगले 6 महीनों में दो और सब्सिडियरी ऑटो कम्पोनेंट कंपनियों में हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी में है।