Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Wed, 11, 2018 पर 16:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज उतार-चढ़ाव का माहौल देखने को मिला है, लेकिन आगे कैसी रहेगी चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि आईटी सेक्टर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। रुपये की कमजोरी से आईटी सेक्टर को फायदा होगा। खासकर मिडकैप आईटी शेयरों में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिलेगा। वहीं जिन कंपनियों की एफडीए को लेकर कोई दिक्कत नहीं है ऐसी फार्मा कंपनियों के नतीजे बेहतर आ सकते हैं। हालांकि जहां यूएस एफडीए की दिक्कतें हैं ऐसी फार्मा कंपनियां निराश कर सकती हैं।


रेलिगेयर सिक्योरिटीज के आशु मदान का कहना है कि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी रही तो ऑयल मार्केटिंग कंपनियों पर और दबाव देखने को मिलेगा। आगे ऑयल मार्केटिंग कंपनियों में किसी खास तेजी की उम्मीद नहीं है। वहीं पीएफसी और आरईसी में उछाल पर बिकवाली करने की ही सलाह होगी। यस बैंक में गिरावट गहराने की आशंका नजर आ रही है।


चॉइस ब्रोकिंग के सुमीत बगड़िया का कहना है कि 345 रुपये के ऊपर टिकने पर डाबर में अच्छी तेजी संभव है। इस तेजी में डाबर 360-370 रुपये तक जा सकता है। डाबर में 337 रुपये के पास स्टॉपलॉस लगाने की सलाह होगी। वहीं एचपीसीएल में 355 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बिकवाली करने की सलाह होगी। एचपीसीएल में 320 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


मार्केट एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव अपोलो हॉस्पिटल में खरीदारी करने की सलाह दे रहे हैं। सर्वेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक अगर अपोलो हॉस्पिटल 1125 रुपये के ऊपर टिका रहा तो फिर इसमें 1200-1230 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। वहीं बाटा इंडिया में भी तेजी देखने को मिल सकती है। बाटा इंडिया में 820 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है। हालांकि यस बैंक में गिरावट और गहराने की आशंका है। यस बैंक 290-285 रुपये तक टूट सकता है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले ने आरईसी में खरीदारी करने की सलाह दी है। संदीप वागले का कहना है कि आरईसी में 128 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 136-137 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। जीएनए एक्सेल्स में 485 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करनी चाहिए। आने वाले दिनों में जीएनए एक्सेल्स में 600 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। साथ ही नाल्को 1-2 हफ्ते की अवधि में 84-85 रुपये का स्तर छूने की उम्मीद है।