Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Thu, 12, 2018 पर 16:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज निचले स्तरों से अच्छी रिकवरी देखने को मिली। सेंसेक्स और निफ्टी 0.5 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए हैं। अब आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


यूटीआई एएमसी की ईवीपी और फंड मैनेजर, स्वाति कुलकर्णी का कहना है कि पोर्टफोलियो में रिटेल फोकस्ड प्राइवेट बैंकों को शामिल करना चाहिए। साथ ही कॉरपोरेट बैंकों का वैल्युएशन भी आकर्षक नजर आ रहा है। इसके अलावा आईटी सेक्टर का वैल्युएशन भी आकर्षक बना हुआ है। हालांकि आईटी कंपनियों के नतीजों में मार्जिन पर दबाव की आशंका है। वित्त वर्ष 2018 के मुकाबले वित्त वर्ष 2019 में आईटी सेक्टर की ग्रोथ बेहतर रहने की उम्मीद है।


एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि अभी आईटीआई में पोजीशन लेने की सलाह नहीं होगी। 1-2 तिमाहियों के नतीजे और देखने के बाद आईटीआई को लेकर लंबी अवधि के लिए पोजीशन बनाने पर विचार किया जा सकता है। वहीं नतीजों के लिहाज से इंफोसिस में पोजीशन लेने की सलाह नहीं होगी। हालांकि 6-9 महीनों की अवधि में आईटी शेयरों से अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जा सकती है। फ्यूचर ग्रुप में फ्यूचर रिटेल पर फोकस करने की सलाह होगी।


आर के ग्लोबल के राकेश बंसल का कहना है कि बैंक निफ्टी में और तेजी मुमकिन है। वहीं ऑयल मार्केटिंग कंपनियों में बीपीसीएल में 424 रुपये के पार निकलने पर ही ट्रेड लेने की सलाह होगी। 424 रुपये के पार निकलने पर बीपीसीएल में शॉर्टकवरिंग रैली दिख सकती है। शॉर्टकवरिंग रैली में बीपीसीएल में 434 रुपये तक का स्तर देखने को मिल सकता है। मौजूदा स्तरों पर टाटा पावर में खरीदारी की जा सकती है। टाटा पावर में 86 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 90-90.5 रुपये के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


इंडीपेंडेंट टेक्निकल एनालिस्ट राजेश सातपुते का कहना है कि अगर आईटीआई 136 रुपये का स्तर पार करता है तो इसमें ब्रेकआउट संभव है। ब्रेकआउट के बाद आईटीआई में 160 रुपये तक की तेजी देखने को मिल सकती है। फोर्टिस हेल्थ के लिए अभी भी 120-160 रुपये का दायरा बना हुआ है, ऐसे में अभी इस शेयर से दूर रहने की सलाह होगी। टीबीजेड में खरीदारी के लिए 94 रुपये का स्टॉपलॉस लगाने की सलाह होगी और इस शेयर में 106 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है।