Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

सर्कुलेशन बढ़ाने पर जोर: डीबी कॉर्प

प्रकाशित Fri, 13, 2018 पर 14:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

डीबी कॉर्प अखबार, एफएम रेडियो और डिजिटल मिडिया कारोबार में है। कंपनी दैनिक भास्कार, दिव्य भास्कार, दिव्य मराठी और सौराष्ट्र समाचार का प्रकाशन करती है। दैनिक भास्कार दुनिया का चौथा सबसे बड़ा अखबार है। डी बी कॉर्प के 12 राज्यों और 4 भाषाओं में 66 एडिशन छपते हैं।


इस साल के ऊपरी स्तर से डी बी कॉर्प शेयर करीब 18 फीसदी गिरा है। दिसंबर तिमाही में कंपनी की आय 4.6 फीसदी गिरकर 598.6 करोड़ रुपये रही है। जबकि एबिटडा 29.6 फीसदी गिरकर 139.5 करोड़ रुपये रहा है। दिसंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा 33.9 फीसदी गिरकर 78.1 करोड़ रुपये रहा है।


डी बी कॉर्प के डायरेक्टर गिरीश अग्रवाल ने सीएनबीसी-आवाज़ से हुई बातचीत में कहा कि इकोनॉमी में सुधार के साथ ही विज्ञापन आय में बढ़ते देखने को मिल रही है। जीएसटी, नोटबंदी की परेशानी भी दूर हो गई है। ऐसे में अगली तिमाहियां कंपनी के लिए अच्छी रहने वाली हैं।


गिरीश अग्रवाल ने बताया कि हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक देश में अखारों के पाठकों की संख्या बढ़ी है। इस रिपोर्ट के बाद विज्ञापन दाताओं की आशंका घटी है और वे फिर से प्रिंट मीडिया की तरफ रुख कर रहे हैं।


गिरीश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी का जोर सर्कुलेशन ग्रोथ बढ़ाने पर रहा है जिसके चलते सर्कुलेशन में करीब 20 फीसदी की बढ़त हुई है। अकेले बिहार में ही 7 लाख नए परिवार दैनिक भास्कर से जुड़े है। इससे आगे कंपनी को निश्चिततौर पर फायदा होगा।