Moneycontrol » समाचार » कमोडिटी खबरें

अक्षय तृतीया: गोल्ड ज्वेलरी पर आकर्षक ऑफर

प्रकाशित Mon, 16, 2018 पर 09:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अक्षय तृतीया आने वाली है और ज्वेलर्स की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। ज्वेलर्स इस मौके पर कई ऑफर्स लेकर आए हैं। ठंडे चल रहे कारोबार में इस मौके से ज्वेलर्स को काफी उम्मीदें हैं। सोने की बढ़ती चमक निवेशकों को भले भा रही है लेकिन पिछले 2-3 महीने से ज्वेलर्स का धंधा मंदा पड़ गया है। महंगे सोने में खरीदार नहीं आ रहे हैं। लेकिन अक्षय तृतीया ने फिर से ज्वेलर्स की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए ज्वेलर्स बड़े ऑफर्स लेकर आ रहे हैं।


पीएनजी ज्वेलर्स सोने के सिक्कों पर 5 फीसदी और ज्वेलरी पर 10 फीसदी की छूट दे रहा है। डायमंड ज्वेलरी पर तो 30 फीसदी की छूट है। दूसरे ज्वेलर्स ने भी अपनी  तैयारियां पूरी कर ली हैं।


18 अप्रैल को अक्षय तृतीया है। इस मौके पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है। ऑनलाइन मार्केट भी इसके लिए तैयार है। अमेजॉन गोल्ड प्लेटेड ज्वेलर्स पर 60 फीसदी तक छूट दे रहा है। वहीं डायमंड ज्वेलरी पर भी छूट कर रेंज 20 से 60 फीसदी तक है। अक्षय तृतीया के बाद तुरंत शादी का सीज़न भी शुरु हो जाएगा। ऐसे में ये अक्षय तृतीया ज्वेलर्स के लिए खास साबित हो सकती है।जानकारों को उम्मीद है की सोना और महंगा हो सकता है। ऐसे में इस अक्षय तृतीया पर खरीदना समझदारी का सौदा हो सकता है।


अक्षय तृतीया पर एमएमटीसी को भी सोने की बिक्री की अच्छी उम्मीद है। एमएमटीसी के चेयरमैन वेद प्रकाश का कहना है कि इस साल 15 से 20 फीसदी ज्यादा सोने की बिक्री हो सकती है।