Moneycontrol » समाचार » राजनीति

कर्नाटक: चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, जमकर हुई जुबानी जंग

प्रकाशित Thu, 10, 2018 पर 16:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। सभी पार्टियों के दिग्गज नेता ताबड़तोड़ प्रचार में जुटे हुए हैं। कांग्रेस और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी-अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के साथ प्रचार का मोर्चा संभाले हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप के जरिए बीजेपी के दलित और ओबीसी कार्यकर्ताओं के साथ बात की है। पीएम मोदी आरोप लगाया कि कांग्रेस के मन मे दलितों के लिए कोई सम्मान नहीं है यहाँ तक की कांग्रेस ने बाबा साहेब आम्बेडकर को भी कोई सम्मान नहीं दिया।


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज कर्नाटक के बदामी विधानसभा में रोड शो किया। अमित शाह के साथ रोड शो में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा भी मौजूद रहे। अमित शाह ने सिद्धारमैया को घेरने की कोशिश की। बता दें कि सिद्धारमैया चांमुडेश्‍वरी के अलावा बादामी से भी चुनाव लड़ रहे हैं। अमित शाह ने बादामी से बीजेपी उम्मीदवार की जीत का दावा किया। शाह ने कहा कि बादामी से सिद्धारमैया हार का सामना करने जा रहे हैं।


कर्नाटक चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी को उनके मन्दिर जाने से तकलीफ होती है जबकि बीजेपी को हिन्दू शब्द का मतलब नहीं मालूम। मैं नहीं समझता कि वो हिंदू शब्द का अर्थ भी समझते हैं क्योंकि हिंदू शब्द एक नजरिया है एक दृष्टिकोंण है। राहुल ने आरोप लगाया कि कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान उन पर निजी हमले किए गए जबकि पीएम मुद्दों पर बात करने से बचते रहे।


राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी को विदेशी कहने वालों को भी करारा जवाब दिया। भले ही मेरी मां इटली से हैं, लेकिन अभी वो मैं जितने भी भारतीय लोगों से मिला हूं, उन सबसे अधिक भारतीय मेरी मां हैं। उन्होंने भारत के लिए बहुत त्याग किया है।