Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Tue, 15, 2018 पर 16:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बीजेपी को कर्नाटक में बहुमत नहीं मिलने से बाजार फिसल गए। अब आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय-


रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस का कहना है कि टाटा स्टील में मौजूदा स्तर से उछाल की संभावनाएं कम लग रही है। लिहाजा इसमें खरीदारी से बचें। वहीं जेएसडब्ल्यू स्टील में 330 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ मौजूदा स्तर से खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें 344 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है।


मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान का कहना है कि ल्यूपिन के नतीजे उत्साजनक नहीं रहे है। कंपनी के मार्जिन जब 19 फीसदी से उपर नहीं आते तब तक इसमें दबाव बना रह सकता है। आईटीसी में खरीदारी करने की सलाह होगी। कंपनी के सेल्स ग्रोथ में तेजी की उम्मीद है। आईटीसी की जितनी क्षमता है वह उतनी तेजी से चला नहीं है इसलिए इसमें मौजूदा स्तर से अच्छी तेजी देखने को मिलेगी।


टीवीएस मोटर के मार्जिन ग्रोथ में बदलाव आता है और कंपनी के नए लॉन्च के बाद इसमें री-रेटिंग की संभावनाएं बनेगी। नीरव मोदी घोटाले का असर पीएनबी के नतीजों में साफ दिखाई दे रहा है। कर्नाटक बैंक के नतीजे निराशाजनक रहने की संभावनाएं है।


मार्केट एक्सपर्ट अजय बग्गा का कहना है कि पीएनबी में ट्रेडिंग के लिहाज से खरीदारी, बिकवाली होने की संभावनाएं है। तिमाही दर तिमाही आधार पर इनमें गिरावट की संभावनाएं है। पीएनबी में ज्यादा पैसे लौटने के आसार नहीं है। पीएनबी के नतीजों के देखते हुए इसमें बिकवाली की राय होगी।


मार्केट एक्सपर्टम अभय आइमा का कहना है कि बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में केवल इंडेक्स पर ध्यान ना देते हुए 2-3 साल का नजरिया रख निवेश करते है तो 20-25 फीसदी तक के रिटर्न मिल सकते है। हालांकि निवेशकों को सलाह होगी कि वह चुनिंदा स्टॉक्स में खरीदारी करें।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि ल्यूपिन के 730 रुपये के स्तर को तोड़ता है तो इसमें 680 रुपये तक के स्तर देखने  को मिलेगा। इसमें 730 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। लिहाजा इसमें 730 रुपये के स्तर पर ही बिकवाली की राय होगी। इलाहाबाद बैंक में 30 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। इसमें मौजूदा स्तर से 15-20 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल सकती है।


पीएनबी में 75 रुपये के स्तर देखने को मिल सकता है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से बिकवाली की सलाह होगी। नीरव मोदी घोटाले के बाद इस स्टॉक्स में पिटाई देखने को मिली है जो आनेवाले दिनों में भी बरकरार रह सकती है।