श्रीराम ट्रांसपोर्ट के एनसीडी पर 11.6% ब्याज -
Moneycontrol » समाचार » निवेश

श्रीराम ट्रांसपोर्ट के एनसीडी पर 11.6% ब्याज

प्रकाशित Tue, 21, 2011 पर 08:49  |  स्रोत : Moneycontrol.com

21 जून 2011



सीएनबीसी आवाज़



अगर आप बैंक एफडी करने जा रहे हैं तो थोड़ा रुकिए। आपके लिए एक और ज्यादा रिटर्न वाला विकल्प हैं जहां आप पैसे लगा सकते हैं। और वो है एनसीडी यानि कि नॉन कंवर्टिबल डिबेंचर। कमर्शियल वेहिकल फाइनेंस कंपनी श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस का ऐसा ही एक एनसीडी अगले सोमवार से खुल रहा है।



श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस 1,000 करोड़ रुपये का एनसीडी इश्यू ला रही है। श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस के एनसीडी में 5 साल के डिबेंचर पर कंपनी करीब 11.60 फीसदी तक रिटर्न देगी। कंपनी की एनसीडी में रिटेल निवेशक 10,000 रुपये से 5 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं।



फिलहाल देश में कोई भी बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर इतना रेट नहीं देता। सिर्फ एक छोटा बैंक तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक ही 5 साल की बैंक एफडी पर 10 फीसदी ब्याज देता है। बाकि बैंक 9.75 या उससे भी कम ब्याज देते हैं। बड़े बैंकों की तो बात ही छोड़ दीजिए। तो ऐसे में आपको इस एनसीडी से बेहतर रिटर्न मिल सकता है। कंपनी की इस इश्यू को एनएसई पर लिस्ट कराने की भी योजना है।



अगले महीने एक और कंपनी मन्नापुरम जनरल फाइनेंस की भी 5 साल वाले एनसीडी लाने की योजना है। जिसकी ब्याज दर 12 फीसदी तक हो सकती है। नॉन कंवर्टिबल डिबेंचर फिक्स्ड डिपॉजिट जैसा ही इंस्ट्रूमेंट होता है जिसके जरिए कंपनियां पैसा जुटाती हैं। वहीं एनसीडी में अमूमन निवेश सुरक्षित माना जाता है तो अब आप एनसीडी में भी पैसा लगाकर अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं।



वीडियो देखें