Moneycontrol » समाचार » बीमा

आई-हेल्थ: एगॉन रेलिगेयर का ऑनलाइन प्लान

प्रकाशित Sat, 28, 2012 पर 12:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एगॉन रेलिगेयर लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने आई-हेल्थ के नाम से ऑनलाइन टर्म इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया है। ये ऑनलाइन प्लान 849 सर्जरी को कवर करेगा साथ ही इसका रिन्युल पीरियड 100 साल तक का है।

आई-हेल्थ प्लान कॉस्मेटिक सर्जरी के अलावा सभी तरह की सर्जरी को कवर करता है। आइए इस प्लान के बारे में और जानाकारी लेते है एगॉन रेलिगेयर लाइफ इंश्योरेंस के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, यतीश श्रीवास्तव जी से -


यतीश श्रीवास्तव का कहना है कि आई-हेल्थ प्लान एक ऑनलाइन टर्म प्लान है जिसमें आपको काफी फायदे मिलते हैं। आई-हेल्थ प्लान 150 सिटी में मौजूद है। ये प्लान में 45 साल की उम्र तक बिना मेडिकल किए लिया जा सकता है। लेकिन 45 साल की उम्र के बाद आपको मेडिकल के लिए जाना पड़ेगा।

इस प्लान की विशेषता ये है कि ये प्लान आप खुद के लिए या अपनी पत्नी, बच्चों के लिए भी ले सकते हैं। इसके अलावा अपने माता-पिता, सास-ससुर के लिए भी ले सकते है। इस प्लान में फैमिली कवर भी होता है।


यतीश श्रीवास्तव के मुताबिक अगर आप फैमिली कवर लेते है, तो जितनी भी लिमिट है वो हर एक फैमिली इंडिव्यूजअल के लिए होता है। इसमें क्रिटिकल इलनेस राइडर भी जोड़ सकते है। इस क्रिटिकल इलनेस राइडर के साथ आपको एकमुश्त लाभ मिलता है।

प्लान लेने के बाद 90 दिनों तक आप क्लेम नहीं कर सकते लेकिन अगर कोई दुर्घटना हो जाएं तो आप कभी भी क्लेम कर सकते हैं। फिलहाल 3000 से ज्यादा हॉस्पिटल इसके नेटवर्क में है। आप जितनी बार चाहे उतनी बार क्लेम कर सकते हैं। क्लेम के लिए आपको ओरिजनल डॉक्युमेंट्स देने की जरूरत नहीं होती आप सिर्फ फोटो कॉपी भी दे सकते है।



वीडियो देखें