Moneycontrol » समाचार » बजट प्रतिक्रियाएं

बजट से इंफ्रा सेक्टर को फायदाः आरपीजी

प्रकाशित Mon, 04, 2013 पर 13:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आरपीजी एंटरप्राइजेज के सीएफओ मनीष डुगर का कहना है कि मौजूदा माहौल में वित्त मंत्री ने संतुलित बजट पेश किया है।


इस बजट से इंफ्रा सेक्टर की कंपनियों के लिए अच्छी खबरें निकलकर सामने आई हैं। इंफ्रा सेक्टर में निवेश बढ़ाने के लिए कदम उठाए गए हैं। प्लांट और मशीनरी पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने वाली कंपनियों को 15 फीसदी निवेश भत्ता देने का फैसला सही कदम है। इसके अलावा श्रीनगर लेह कॉरीडोर बनाने का फैसला इंफ्रा कंपनियों के लिए अच्छा है और इससे आरपीजी एंटरप्राइजेज को भी फायदा होगा।


मनीष डुगर का कहना है कि कोल इंडिया के पीपीपी मॉडल के तहत काम करने से कंपनियों को जल्दी कोयले की आपूर्ति मिल पाएगी। सरकार को कोयले के आयात को घटाने के लिए और कदम उठाने की जरूरत है।


हेल्थकेयर सेक्टर के लिए वित्त वर्ष 2014 में आवंटन बढ़ने का फायदा मिलेगा। सरचार्ज बढ़ने से कंपनियों के मुनाफे पर दबाव का अनुमान है। इससे 10-15 करोड़ रुपये के अतिरिक्त बोझ का अनुमान है।


बजट में सरकार का ध्यान ग्रोथ, महंगाई और वित्तीय घाटे पर रहा। बजट में महंगाई को घटाने के लिए कुछ खास नहीं हुआ और आगे चलकर इस पर ध्यान देना जरूरी है।


रुपये में गिरावट से आईटी और टायर कपनियों के ऊपर नकारात्मक असर देखा जाएगा और इन कंपनियो के लिए आगे चलकर कुछ मुश्किल देखी जा सकती है। रुपये में मौजूदा स्तर से और गिरावट देखी जा सकती है।


मनीष डुगर के मुताबिक वो बजट को 10 में से 6 नंबर देंगे क्योंकि इस बजट में कुछ खबरें अच्छी हैं और कुछ खबरें खराब हैं।


वीडियो देखें