Moneycontrol » समाचार » निवेश

योर मनी: इक्विटी में निवेश का है सही समय!

प्रकाशित Thu, 08, 2014 पर 12:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की तेजी से म्युचुअल फंड निवेशकों को भले ही फायदा हो रहा है। लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि पिछले 6 महीनों में म्युचुअल फंड से करीब 16 लाख निवेशक बाहर हो गए हैं। क्रिसिल के मुताबिक सिंतबर 2013 से मार्च 2014 तक इक्विटी फोलियों में 4 फीसदी की गिरावट आई है।


ऑनलाइनफाइनेंशियलप्लानिंग डॉट इन के डायरेक्टर कार्तिक झवेरी का कहना है कि म्युचुअल फंड्स पर आनेवाली रिपोर्ट से ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। वहीं मौजूदा समय में जो निवेशक बाहर हो रहे हैं, वह आगे चलकर एक बार फिर निवेश करेंगे। म्युचुअल फंड में निवेशक जुड़ते और बाहर होते रहते हैं। वहीं बाजार की तेजी में भी निवेशकों ने काफी पैसा बनाया है, यह भी एक कारण है निवेशकों का फिलहाल म्युचुअल फंड से बाहर होने का।


आगे चलकर एक मजबूत सरकार सत्ता में आती है और ग्रोथ पर फोकस होता है। साथ ही ब्याज दरों में कमी आती है, तो एक बार फिर निवेशकों की ओर से सकारात्मक रुझान देखने को मिलेगा। वहीं बाजार के उतार-चढ़ाव को देखकर म्युचुअल फंड से बाहर निकलना उचित नहीं है। वहीं यह समय है कि निवेशकों को अपना निवेश बरकरार रखना चाहिए।


क्योंकि अब कारोबारी माहौल में सुधार आ रहा है। कई कंपनियों ने चौथी तिमाही में शानदार नतीजे पेश किए हैं। ऐसे में यह समय है जब हम अपने निवेश को बरकरार रखें। यह समय है इक्विटी में निवेश करने का, एशमुश्त निवेश भी कर सकते हैं। क्योंकि इसका फायदा लंबी अवधि में देखने को मिलेगा। अगले 2-3 साल में मौजूदा निवेशक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।


वीडियो देखें