Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

पेट्रोल पंपों पर मिलेंगे अमूल के प्रोडक्ट्स

प्रकाशित Tue, 10, 2018 पर 09:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अब आप पेट्रोल पंप पर भी अमूल के मिल्क प्रोडक्ट्स खरीद पाएंगे। पेट्रोल पंपों पर स्टोर खोलने के लिए अमूल ने पेट्रोलियम कंपनियों से करार कर लिया है। अब आप पेट्रोल, डीजल भरवाते समय पेट्रोल पंप से ही दूध, दही, चीज़, पनीर और आइसक्रीम जैसे प्रोडक्ट्स खरीदकर अपना समय बचा पाएंगे। अमूल भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम और एस्सार के पेट्रोल पंपों पर अपने आउटलेट शुरू करने जा रही है। यहां पर आपको अमूल के मिल्क प्रोडक्ट्स एक जगह पर मिल जाएंगे।


अमूल ने पेट्रोलियम कंपनियों के साथ टाईअप कर लिया है और पेट्रोलियम कंपनियां डीलर्स को अपने पंपों पर इस तरह के स्टोर खोलने की अनुमति देंगी। लेकिन इसके बदले अमूल को भी इन कंपनियों को किराया चुकाना होगा।


यह सबके लिए विन विन मामला है, पेट्रोलियम कंपनियों को किराया मिलेगा, डीलर्स जो मुनाफा करेंगे वो सीधा उनके पास ही जाना है और अमूल को सीधा ग्राहक तक पहुचने का मौका मिल रहा है तो जो अब तक विश्व भर के पेट्रोल पम्पस पर हो रहा है वो अब यहाँ भी होगा।


हाल में अमूल ने अहमदाबाद, वड़ोदरा जैसे बड़े शहरों के कुछ पेट्रोल पम्पस पर अपने पार्लर शुरू किये हैं। लेकिन अगले दो वर्ष में देशभर में 4000 ऐसे पार्लर शुरू करने का आयोजन है। इतना ही नहीं अमूल इंडियन आयल के साथ भी इस तरह के पार्लर खोलने के लिए बात कर रही है।