Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

एसुस ने लॉन्च किया नया जेनफोन एआर

प्रकाशित Thu, 13, 2017 पर 16:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

घर बैठे दुनिया की सैर करनी हो या चांद तारों को जमीन पर उतरना हो। ये बातें जरूर फ्यूचर की लगती है लेकिन इसे रिएलिटी में बदल रहा है एसुस का नया स्मार्टफोन जेनफोन एआर ऑग्मेंटेड और वर्चुअल रिएलिटी से लैस इस फोन में क्या है खास चलिए आपको बताते हैं।


एसुस जेनफोन एआर दुनिया का पहला ऐसा फोन है जिसमें गूगल टैंगो और गूगल डेड्रीम दोनों एक साथ मौजूद है। गूगल टैंगो की मदद से आप रियल एन्वायरमेंट पर एक डिजिटल परत चढ़ा कर उसमें कई ऑब्जेक्ट जोड़ सकते हैं। मिसाल के तौर पर आप अपने घर के लिए कोई फर्नीचर चुन रहे हैं तो ये फोन उस फर्नीचर को आपके घर में दिखाएगा। इससे साइज और लुक का अंदाजा लगा सकते हैं। इस एआर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल पढ़ाई, डिजाइनिंग और गेमिंग में भी किया जा सकता है। ऑग्मेंटेड रिएलिटी के इस अहसास को स्पेशल बनाने के लिए फोन में 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, फिश आई लेंस और आईआर प्रोजेक्टर दिया गया है।


वर्चुअल रिएलिटी का मजा देने के लिए फोन में गूगल डेड्रीम भी है। फोन में गूगल डेड्रीम हेडसेट लगाकर वर्चुअल रिएलिटी के लिए बने वीडियो देखने पर ऐसा एहसास होगा मानो आप वीडियो में दिखाई जा रही जगह पर ही पहुंच गए हों ताजमहल के वीडियो में ताजमहल को सामने से देखने का आनंद मिलेगा। गेमिंग में थ्री डी इफेक्ट मिलेगा।


फोन में 5.7 इंच के 2के डिस्प्ले के साथ सुपर एमोलेड स्क्रीन दी गई है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 8जीबी रैम और 128जीबी मेमोरी है। फोन के होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर है और बैक पर लेदर फिनिश। 3300 एमएएच की बैटरी तेजी से चार्ज होती है। फोन की कीमत है 50 हजार रुपये और ये सिर्फ फ्लिपकार्ट पर खरीदा जा सकता है। फ्लिपकार्ट से फोन के साथ हेडसेट खरीदने पर पच्चीस सौ रुपए की छूट भी दे रहा है।