Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

फ्रूट ऑफ द लूम के करार से बढ़ेगा कारोबारः रूपा एंड कंपनी

प्रकाशित Wed, 06, 2017 पर 14:03  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में आज हमारे रडार पर है रूपा एंड कंपनी। हाल ही में रूपा एंड कंपनी की सहयोगी कंपनी ओबान फैशंस ने फ्रूट ऑफ द लूम इनर वियर लॉन्च किया है। जनवरी से फ्रूट ऑफ द लूम इनर वियर ऑनलाइन मिल सकेगा। फ्रूट ऑफ द लूम इनर वियर का इंदौर, दमन और चेन्नई में उत्पादन होगा। फ्रूट ऑफ द लूम अमेरिकी कंपनी है।


वहीं, सितंबर तिमाही में रूपा एंड कंपनी की बिक्री 7.3 फीसदी घटकर 248.2 करोड़ रुपये रही थी जबकि मुनाफा 1.9 फीसदी बढ़कर 21.6 करोड़ रुपये रहा था। सितंबर तिमाही में रूपा एंड कंपनी का एबिटडा 1.1 फीसदी बढ़कर 38.3 करोड़ रुपये रहा था।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में रूपा एंड कंपनी के होल टाइम डायरेक्टर रमेश अग्रवाल ने बताया कि कंपनी ने फ्रूट ऑफ द लूम के साथ 10 साल का करार किया है। इस करार के तहत रूपा एंड कंपनी को फ्रूट ऑफ द लूम को 5 फीसदी फ्रैंचाइजी फीस का भुगतान करना होगा। फ्रूट ऑफ द लूम के साथ करार से रूपा एंड कंपनी को काफी फायदा होने की उम्मीद है। अगले 3 सालों में फ्रूट ऑफ द लूम ब्रांड के तहत 500 करोड़ रुपये के टर्नओवर का अनुमान है।


रमेश अग्रवाल के मुताबिक फ्रूट ऑफ द लूम ब्रांड को पूरे भारत में लॉन्च किया जाएगा। फ्रूट ऑफ द लूम ब्रांड के करार से रूपा एंड कंपनी को अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में भी मदद मिलेगी। फ्रूट ऑफ द लूम ब्रांड के तहत 35 फीसदी से ज्यादा की मार्जिन हासिल होने की उम्मीद है। आगे अगर मौके मिलते हैं तो अन्य दूसरे अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के साथ भी करार किए जा सकते हैं।