Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

समर सीजन का आगाज, क्या है ट्रैवल कंपनियों का प्लान

प्रकाशित Tue, 21, 2017 पर 12:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गर्मी के मौसम की शुरुआत हो चुकी है और अब बारी है ये जानने कि कंपनियों ने किस तरह की तैयारी की है। ग्राहकों के लिए किस तरह के ऑफर्स लाने वाली हैं कंपनियां। ये बता रहे हैं कॉक्स एंड किंग्स के सीएफओ, अनिल खंडेलवाल। कंपनी की हर साल 300-500 करोड़ रुपये कर्ज घटाने की योजना है। वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही तक कंपनी पर कुल 2626 करोड़ रुपये का कर्ज था।


कॉक्स एंड किंग्स, ट्रैवल और टूरिज्म सेक्टर की दिग्गज कंपनी है। कॉक्स एंड किंग्स का कारोबार लेजर इंडिया, लेजर इंटरनेशनल, एजुकेशन और मेनिंजर में मौजूद है। कॉक्स एंड किंग्स ने समर सीजन के लिए स्पेशल प्लान बनाए हैं। कंपनी ने यूरोप और अमेरिका के लिए आकर्षक ऑफर लाया है। केरल, लद्दाख और अंडमान के लिए भी कई आकर्षक ऑफर लॉन्च किए गए हैं।


महिलाओं के लिए इटली, भूटान के लिए स्पेशल पैकेज बनाया गया है। शाकाहारी लोगों के लिए गौरव यात्रा नाम से पैकेज लॉन्च किया गया है। आम्ही ट्रैवलकर नाम से मराठियों के लिए पैकेज लॉन्च किया है। भक्ति यात्रा नाम से तीर्थयात्रियों के लिए पैकेज ऑफर किया जा रहा है।


अनिल खंडेलवाल का कहना है कि समर बुकिंग शुरू हो चुकी है, और इस बार 18-20 फीसदी की ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी के कुल कारोबार में समर सीजन का योगदान 65-70 फीसदी का होता है। समर सीजन में बेहतर कारोबार के लिए अलग-अलग ट्रैवल पैकेज लॉन्च किए गए हैं। भारतीय पर्यटकों की ओर से यूएस और यूरोप के अलावा अब नई जगहों पर जाने में भी दिलचस्पी दिखाई जा रही है। रुपये के उतार-चढ़ाव से पर्यटकों के ट्रैवल प्लान पर कोई खास असर नहीं होता है।