Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

ई-सिम मामले में एयरटेल की बढ़ेगी मुश्किल

प्रकाशित Thu, 17, 2018 पर 08:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

भारती एयरटेल को दूरसंचार विभाग नोटिस भेजेगा। मामला है ई-सिम के साथ एप्पल वॉच बेचने का। कंपनी पर सिम का डाटा विदेश भेजने का आरोप है। एयरटेल पर लाइसेंस शर्तों के उल्लंघन का आरोप। एयरटेल ई-सिम के साथ एप्पल वॉच बेच रही है। इस पर जियो ने एयरटेल के खिलाफ रसंचार विभाग से चिट्ठी लिखकर शिकायत की थी।


जियो का आरोप है कि एयरटेल एप्‍पल वॉच सीरीज 3 पर ई-सिम सर्विस दे रही है जो कि लाइसेंस नियमों का उल्‍लंघन है। जियो ने इस सर्विस को फौरन बंद करने की मांग की है।


दूरसंचार विभाग को लिखी चिट्ठी में जियो ने आरोप लगाया है कि एयरटेल ने भारत में ई-सिम के जरिए जरूरी नोड सेटअप नहीं किया है और अभी वो एप्‍पल वॉच सीरीज 3 की सर्विस जिस नोड के जरिए दे रही है वो भारत के बाहर स्थित है, जो कि लाइसेंस की शर्तों का उल्‍लंघन है।


जियो का आरोप है कि एयरटेल ने जानबूझकर एक ऐसे नेटवर्क का चयन किया जो कि देश के बाहर है। हालांकि एयरटेल ने कहा है कि एप्पल वॉच के लॉन्च से पहले उसने दूरसंचार विभाग को सर्विस से संबंधित सभी जानकारी दी थी। और जरूरत पड़ने पर वो दूरसंचार विभाग के साथ ज्यादा जानकारी शेयर करने के लिए तैयार हैं।


इस आरोप पर दूरसंचार विभाग भारती एयरटेल को नोटिस भेजेगा। एयरटेल को जवाब देने के लिए 1 हफ्ता मिलेगा। 1-2 दिन के अंदर ये नोटिस जारी हो सकता है। दूरसंचार विभाग नोटिस भेजकर कंपनी से सफाई मांगेगा।