Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आय में 20-25% ग्रोथ की उम्मीदः प्रताप स्नैक्स

प्रकाशित Thu, 17, 2018 पर 14:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है प्रताप स्नैक्स। वित्त वर्ष 2018 में कंपनी की आय 1,000 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है। वहीं लिस्टिंग के बाद से प्रताप स्नैक्स का शेयर 15 फीसदी चढ़ा है। कंपनी आलू चिप्स और नमकीन बनाने के अलावा बेचने का काम करती है। देश के 27 राज्यों तक कंपनी के प्रोडक्ट की पहुंच है। कंपनी के 9 प्लांट हैं जिसमें से 3 इंदौर में मौजूद हैं। कंपनी के पास अपने प्रोडक्ट के लिए 3,800 डिस्ट्रीब्यूटर्स का नेटवर्क है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में प्रताप स्नैक्स के एमडी और सीईओ, अमित कुमट ने बताया कि 5 रुपये के प्रोडक्ट सेगमेंट में कंपनी की स्थिति काफी मजबूत बनी हुई है। कंपनी की कुल बिक्री में 5 रुपये के प्रोडक्ट सेगमेंट की करीब 85 फीसदी हिस्सेदारी है। भारत में प्रताप स्नैक्स को मार्केट शेयर 5.1 फीसदी पर है। कंपनी के मार्केट शेयर में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। दक्षिण भारत में कंपनी ने अच्छी ग्रोथ हासिल की है और अब यूपी के अलावा पंजाब पर फोकस रहेगा।


अमित कुमट का कहना है कि गर्मी के सीजन में स्वीट्स स्नैक्स सेगमेंट की बिक्री पर असर संभव है। आगे प्रताप स्नैक्स की नए प्रोडक्ट्स बाजार में उतारने की तैयारी है। अगले 3-4 साल के दौरान ग्रोथ 18-20 फीसदी के आसपास रहने की उम्मीद है। वित्त वर्ष 2019 में आय में 20-25 फीसदी की ग्रोथ की उम्मीद है। कैपेक्स प्लान पर काम जारी है और अगले 3-6 महीने में इंदौर प्लांट शुरू होने की उम्मीद है।