Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे और बेहतर ग्रोथ की उम्मीदः एपेक्स फ्रोजेन

प्रकाशित Wed, 06, 2017 पर 14:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सरकार ने एक्सपोर्ट बढ़ाने के लिए 8450 करोड़ रुपये के पैकेज का एलान किया है। सरकार के इस कदम से कपड़ा, चमड़ा, कृषि और होटल सेक्टर को फायदे की उम्मीद है। साथ ही मरीन प्रोडक्ट के एक्सपोर्टर्स को भी फायदा मिलेगा। भारत से सालाना करीब 759 करोड़ रुपये का मरीन एक्सपोर्ट होता है।


नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है एपेक्स फ्रोजेन फूड्स, यह कंपनी झींगा एक्सपोर्ट करती है। कंपनी का 100 फीसदी कारोबार एक्सपोर्ट पर आधारित है। एपेक्स फ्रोजेन फूड्स अमेरिका और यूरोप में एक्सपोर्ट करती है। कंपनी की कुल आय में 75 फीसदी अमेरिका और 25 फीसदी यूरोप का योगदान है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में एपेक्स फ्रोजेन फूड्स के ईडी के सुब्रह्मन्या चौधरी ने बताया कि प्री-प्रोसेसिंग क्षमता बढ़ाने का अच्छा फायदा मिल रहा है। क्षमता बढ़ने से कारोबार में बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिससे आय और मुनाफा भी बढ़ा है। एमईआईएस योजना के तहत सरकार के 2 फीसदी से ज्यादा टैक्स छूट देने के फैसले से भी कंपनी को जरूर फायदा होगा।


के सुब्रह्मन्या चौधरी के मुताबिक सरकार की मदद को छोड़ दें तो एपेक्स फ्रोजेन फूड्स ने कारोबार में ग्रोथ के लिए बेहतर व्यवस्था बनाई हुई है, ऐसे में आगे भी अच्छी कारोबारी ग्रोथ की उम्मीद कायम है। साल दर साल आधार पर एपेक्स फ्रोजेन फूड्स की सालाना क्षमता 12000 टन से बढ़कर 15000 टन पर पहुंच गई है। आगे कैपिसिटी यूटिलाइजेशन में और बढ़ोतरी की उम्मीद है। फिलहाल कैपिसिटी यूटिलाइजेशन 75 फीसदी के आसपास है।