Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे बेहतर ग्रोथ की उम्मीदः अतुल ऑटो

प्रकाशित Mon, 15, 2017 पर 14:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है अतुल ऑटो। अतुल ऑटो घरेलू 3-व्हीलर इंडस्ट्री में तेजी से बढ़ने वाली कंपनी है और भारत की तीसरी सबसे बड़ी 3-व्हीलर कंपनी है। अतुल ऑटो की कार्गो और पैसेंजर सेगमेंट में मजबूत दखल है। अतुल ऑटो पूरी तरह से कर्ज मुक्त है। अतुल ऑटो की बांग्लादेश, तंजानिया, केन्या और दक्षिण अफ्रीका तक पहुंच है।


वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में अतुल ऑटो का मुनाफा 43 फीसदी घटकर 6.2 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में अतुल ऑटो का मुनाफा 10.85 करोड़ रुपये रहा था। साल दर साल आधार पर वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में अतुल ऑटो की आय 129.7 करोड़ रुपये से 20 फीसदी घटकर 104 करोड़ रुपये रही है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए अतुल ऑटो के वाइस प्रेसिडेंट - फाइनेंस, जितेंद्र अढ़िया ने कहा कि गुजरात में वैट के मुद्दे और नोटबंदी के चलते मुनाफे पर दबाव देखने को मिला है। हालांकि, अब हालात सुधरते नजर आ रहे हैं ऐसे में वित्त वर्ष 2018 में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। अतुल ऑटो पर बीएस-4 को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई है।


जितेंद्र अढ़िया के मुताबिक जीएसटी लागू होने के बाद छोटी अवधि में दिक्कत संभव है, लेकिन एक बार हालात सामान्य होते ही अतुल ऑटो की बिक्री और बेहतर होने का अनुमान है। साथ ही मॉनसून अच्छा रहा तो बिक्री में जरूर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वित्त वर्ष 2018 में 10 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ का अनुमान है। जितेंद्र अढ़िया को भरोसा है कि वित्त वर्ष 2018 में एक्सपोर्ट भी बेहतर रहने का अनुमान है।