Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे मुनाफे में आने की उम्मीदः मैक्नली भारत

प्रकाशित Wed, 15, 2017 पर 14:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज नो योर कंपनी में हमारे रडार पर है मैक्नली भारत इंजीनियरिंग। मैक्नली भारत इंजीनियरिंग को आंध्र प्रदेश में 415.3 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। कंपनी को आंध्र प्रदेश में 500 मेगावॉट सोलर पावर प्लांट का ऑर्डर मिला है। मैक्नली भारत इंजीनियरिंग पावर स्टील और एल्यूमीनियम सेक्टर को सेवाएं देती हैं। वहीं वेदिका में कंपनी का 60 फीसदी हिस्सा लेने का प्रस्ताव है।


दिसंबर तक कंपनी में प्रोमोटर्स की हिस्सेदारी 72.1 फीसदी थी। अप्रैल-दिसंबर में मैक्नली भारत इंजीनियरिंग की आय 26 फीसदी घटकर 1269.6 करोड़ रुपये रही, जबकि कंपनी को 542 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी पर करीब 2270 करोड़ रुपये का कर्ज है।


सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में मैक्नली भारत इंजीनियरिंग के एमडी, श्रीनिवास सिंह ने कहा कि आंध्र प्रदेश में मिले ऑर्डर से 7.5-10 फीसदी के मार्जिन की उम्मीद है। इस ऑर्डर के बाद कंपनी की कुल ऑर्डर बुक 2400 करोड़ रुपये के आसपास पहुंच गई है। वहीं वेदिका की हिस्सेदारी खरीदने से कुल टर्नओवर का 10 फीसदी फायदा होगा। वेदिका में हिस्सा खरीदने से मैक्नली भारत इंजीनियरिंग को 800 करोड़ रुपये का ईपीसी ऑर्डर हासिल होगा।


श्रीनिवास सिंह के मुताबिक शेयरधारकों की फंडिंग और कर्ज की मदद से वेदिका में 60 फीसदी हिस्सा खरीदने की डील पूरी की जाएगी। साथ ही कंपनी के रिवाइवल के लिए प्रोमोटर की ओर से 600 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है। कंपनी ने रिवाइवल प्लान पर काम शुरू कर दिया है और 2018 के अंत तक सारे पुराने ऑर्डर पूरे कर लिए जाएंगे। वहीं कंपनी को नए वित्त वर्ष में 1000 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर मिलने की उम्मीद है, ऐसे में आगे मैक्नली भारत इंजीनियरिंग के मुनाफे में आने की उम्मीद है।