Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

कारोबार विस्तार पर फोकस: हेरिटेज फूड्स

प्रकाशित Thu, 13, 2017 पर 14:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हेरिटेज फूड्स ने रिलायंस रिटेल का डेयरी बिजनेस खरीदा है। उत्तर भारत के डेयरी मार्केट पर कंपनी का फोकस है। एक साल में कंपनी का शेयर करीब 120 फीसदी उछला है। एन चंद्रबाबू नायडू हेरिटेज फूड्स के संस्थापक है। कंपनी हेरिटेज ब्रांड के तहत डेयरी उत्पाद की बिक्री करती है। आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के बाजारों में कंपनी का दबदबा है। दक्षिण भारत समेत, महाराष्ट्र, ओडिशा और एनसीआर में भी कंपनी की मौजूदगी है। हेरिटेज फूड्स यूरोप, अरब और एशियाई देशों को एक्सपोर्ट करती है। कंपनी की रोजाना प्रोसेसिंग क्षमता 15.45 लाख लीटर दूध की है। कंपनी के फिलहाल 14 प्रोसेसिंग प्लांट्स हैं। दिसंबर तिमाही में कंपनी की आय 14.5 फीसदी बढ़कर 667 करोड़ रुपये रही थी वहीं मुनाफा 75 फीसदी बढ़कर 19.9 करोड़ रुपये रहा था।


हेरिटेज फूड्स की ईडी ब्राह्मणी नारा ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि कंपनी का कोर बिजनेस डेयरी बिजनेस ही है हालांकि कंपनी रिटेल, एग्री, बेकरी और रिन्युएबल एनर्जी में भी कारोबार करती है। उन्होंने बताया कि कंपनी की आय में 75 फीसदी योगदान डेयरी बिजनेस का है।


ब्राह्मणी नारा ने बताया की दक्षिण भारत में कंपनी की ज्यादा मजबूत उपस्थिति है। कंपनी उत्तर और पश्चिम भारत में अपना कारोबार बढ़ाने पर फोकस कर रही है। कंपनी का मिशन अगले 5 साल में कंपनी का कारोबार बढ़ाकर 6000 करोड़ रुपये तक ले जाने का है।


ब्राह्मणी नारा ने कहा कि कंपनी अपने कारोबार के विस्तार के लिए ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक दोनों तरीके अपनाएगी। रिलायंस रिटेल के डेयरी बिजनेस का अधिग्रहण इसी रणनीति के तहत किया गया है। ब्राह्मणी नारा का कहना है कि वैल्यू एडेड प्रोडक्ट्स से कंपनी की ग्रोथ तेज होगी जिसको ध्यान में रखकर ही वैल्यू एडेड प्रोडक्ट्स पर फोकस किया जा रहा है।