पुराने प्रोजेक्ट्स को पूरा करने पर फोकस: एनबीसीसी -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

पुराने प्रोजेक्ट्स को पूरा करने पर फोकस: एनबीसीसी

प्रकाशित Tue, 14, 2017 पर 13:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एनबीसीसी के शेयर में 2.5 फीसदी की जोरदार तेजी आई है और ये इस साल के ऊपरी स्तर पर पहुंच गया है। दिसंबर के बाद से इस शेयर में करीब 55 फीसदी की तेजी आ चुकी है। इस शेयर में आज की तेजी की सबसे बड़ी वजह ये है कि कंपनी को मॉरिशस सरकार से करीब 250 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं। दिसंबर तिमाही में एनबीसीसी का प्रदर्शन कमजोर रहा है। दिसंबर तिमाही में कंपनी की आय 5 फीसदी बढ़कर 1426 करोड़ रुपये रही है जबकि मुनाफा 16 फीसदी बढ़कर 64.4 करोड़ रुपये रहा है।


एनबीसीसी के चेयरमैन अनूप कुमार मित्तल ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि कंपनी को मॉरिशस सरकार से 250 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है जो मॉरिशस में सुप्रीम कोर्ट की बिल्डिंग बनाने के लिए मिला है। अगले 24 महीने में मॉरिशस प्रोजेक्ट को पूरा करना होगा। उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही से इस प्रोजेक्ट पर काम शुरु हो जाएगा।


अनूप कुमार मित्तल ने बताया कि कंपनी को मॉरिशस में मिला ये दूसरा प्रोजेक्ट है। कंपनी की कोशिश है कि उसे मॉरिशस में कुछ और प्रोजेक्ट मिल जाएं। उन्होंने ये भी बताया कि कंपनी के पास करीब 80,000 करोड़ रुपये के ऑर्डर हैं। कंपनी के पास वीएसएनएल लैंड एसेट्स को रीडेवलप करने का ऑर्डर भी है। इसके अलावा कंपनी अगले कुछ महीनों में दिल्ली और चेन्नई में एयर इंडिया के कुछ प्रोजेक्टस पर काम शुरु करने वाली है। कंपनी रियल एस्टेट पर ज्यादा फोकस न करके अभी अपने पुराने प्रोजेक्ट्स को पूरा करने पर फोकस कर रही है।