Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

नए ग्राहक बनाने पर फोकस: डिक्सन टेक

प्रकाशित Wed, 15, 2017 पर 14:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

डिक्सन टेक कंज्यूमर प्रोडक्ट, लाइटिंग और मोबाइल बनाने का काम करने वाली कंपनी है। एलईडी टीवी और वॉशिंग मशीन कंपनी के प्रोडक्ट हैं। कंपनी मोबाइल फोन, एलईडी बल्ब, सीएफएल, ट्यूबलाइट्स भी बनाती है। पैनासोनिक, फिलिप्स और सूर्या लाइट्स कंपनी के क्लाइंट हैं। जियोनी और रिलायंस रिटेल भी कंपनी के क्लायंट हैं।


वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में डिक्सन का मुनाफा 33 फीसदी बढ़कर 20.7 करोड़ रुपये रहा है। वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही में डिक्सन का मुनाफा 15.5 करोड़ रुपये रहा था।


वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में डिक्सन की आय 17 फीसदी बढ़कर 881.1 करोड़ रुपये रही है। वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही में डिक्सन की आय 751.5 करोड़ रुपये रही थी।


डिक्सन टेक के एमडी अतुल लाल ने सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि दूसरी तिमाही में कंपनी के लाइटिंग और कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कारोबार में काफी मजबूत बढ़त हुई है जिसका असर कंपनी के नतीजों पर दिखा है और इसमें मजबूती आई है। कंपनी अपने वर्तमान क्लाइंट के साथ संबंधों को मजबूती देने और नए ग्राहक बनाने पर फोकस कर रही है।


अतुल लाल ने कहा कि जीएसटी के बाद हालात में सुधार आया है और आगे कारोबार में और सुधार दिखेगा। उन्होंने बताया कि कंपनी के तिरुपति प्लांट में उत्पादन शुरू हो गया है। कंपनी ने टीवी के लिए फ्लिपकार्ट से करार किया है।