लग्जरी, प्रीमियम कैटेगरी पर फोकस: डीएलएफ -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

लग्जरी, प्रीमियम कैटेगरी पर फोकस: डीएलएफ

प्रकाशित Thu, 08, 2017 पर 14:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

डीएलएफ रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी डेवलपमेंट का काम करती है। देश के 15 राज्य और 24 शहरों में कंपनी का कारोबार है। डीएलएफ सुपर लग्जरी, लग्जरी और प्रीमियम कैटेगरी में घर बनाती है। कंपनी पर 25096 करोड़ रुपये का कर्ज है। मार्च तिमाही में डीएलएफ घाटे से मुनाफे में आई है।


डीएलएफ के बिजनेस आउटलुक पर बात करते हुए डीएलएफ के ग्रुप सीएफओ अशोक त्यागी ने सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि कमर्शियल प्रॉपर्टी की मांग में बढ़त देखने को मिल रही है लेकिन रेजीडेंसियल सेगमेंट में अभी मांग ठंडी है, सितंबर के बाद इस सेगमेंट में तेजी देखने को मिलेगी।


अशोक त्यागी ने बताया कि कंपनी की जीआईसी के साथ चल रही बातचीत काफी एडवांस स्टेज में है और अक्टूबर-नवंबर तक ये डील पूरी होती हुई नजर आएगी। इसी लिए अभी डीएलएफ का रिट्स स्थगित रखा गया है। फिलहाल कंपनी अभी अफोर्डेबल हाउसिंग सेगमेंट में नहीं उतर रही है, कंपनी अभी स्थितियों की जांच-पड़ताल कर रही है, इसके बाद ही अफोर्डेबल हाउसिंग पर कोई निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल कंपनी का फोकस लग्जरी और प्रीमियम कैटेगरी पर ही बना हुआ है।


अशोक त्यागी ने कहा कि पिछले 2 सालों में आरबीआई ने जो रेटकट किए हैं उसका फायदा बैंकों ने ग्राहकों को पूरी तरह से नहीं दिया है। कल हुई पॉलिसी मीट में आरबीआई ने खास कैटेगरी के होम लोन पर रिस्क वेट घटा है। इससे आगे 75 लाख से ज्यादा के लोन सस्ते होने चाहिए। होमलोन बहुत कॉम्पिटीटिव फील्ड है इसकी दरों में आगे आपको और कटौती देखने को मिल सकती है।