Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

बजट में गांवों पर हो फोकस: डाबर इंडिया

प्रकाशित Tue, 02, 2018 पर 13:05  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जीएसटी के बाद कारोबारियों की मुनाफाखोरी पर रोक लगाने के लिए बनी नेशनल एंटी-प्रॉफिटियरिंग अथॉरिटी ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। अथॉरिटी ने जीएसटी में कटौती का फायदा ग्राहकों तक नहीं पहुंचाने के मामले में 3 कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सेफगार्ड्स ने हार्डकासिल रेस्टोरेंट्स, लाइफस्टाइल इंटरनेशनल और जयपुर में हिंदुस्तान यूनिलिवर के स्टॉकिस्ट को नोटिस भेजा है जिन्होंने ग्राहकों तक जीएसटी का फायदा नहीं पहुंचाया। डीजीएस को तीन महीने में अपनी जांच पूरी करनी होगी।


इस कार्रवाई को लेकर एफएमसीज कंपनियों का क्या कहना है इस पर बात करते हुए डाबर इंडिया के सीईओ सुनील दुग्गल ने कहा कि जो तीम नोटिस आए हैं उनमें से सिर्फ एक एफएमसीजी कंपनी से संबंधित है वो भी सीधे कंपनी से संबंधित न होकर स्टाकिस्ट के लिए है। ग्राहकों तक जीएसटी का फायदा पहुचाना सिर्फ कंपनी का काम नहीं है इसमें कंपनी से लेकर ग्राहकों तक अंतिम माल पहुचाने वाला पूरा चैनल शामिल होता है और ये सबकी मिलीजुली जिम्मेदारी होती है जिसके बिना एंटी-प्रॉफिटियरिंग नियमों को पूरी तरह लागू करना मुमकिन नहीं है।


डाबर इंडिया एंटी-प्रॉफिटियरिंग नियमों का पालन कर रही है। कंपनी की तरफ से ग्राहकों को जीएसटी में कटौती का पूरी फायदा दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि बजट में सरकार को गांवों पर फोकस करना होगा।