Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

ग्लोबल मार्केट में पैठ बढ़ाने की योजना: स्टरलाइट टेक

प्रकाशित Fri, 07, 2017 पर 13:58  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज वेदांता ग्रुप का हिस्सा है। स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज सिलिकॉन से फाइबर बनाने का काम करती है। कंपनी का सिलिकॉन से सॉफ्टवेयर तक का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है। स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज सिलिकॉन से फाइबर बनाने वाली दुनिया की इकलौती कंपनी है। स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज का प्लांट महाराष्ट्र के औरंगाबाद में है।


स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज के सीईओ और होल टाइम डायरेक्टर आनंद अग्रवाल ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि एक केबल में 1150 फाइबर होते हैं। टेक्नोलॉजी में कंपनी का फोकस बढ़ा है। स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज सिलिकॉन से फाइबर बनाने वाली दुनिया की इकलौती कंपनी है। ग्लोबल फाइबर मार्केट की विकास दर 15 फीसदी है। घरेलू बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी 50 फीसदी है। आगे कंपनी की योजना ग्लोबल मार्केट पर धाक जमाने की है।


आनंद अग्रवाल ने बताया कि स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज का अपना रिसर्च सेंटर है। कंपनी की ग्रीन फील्ड ग्लास का प्लांट लगाने की योजना है। इस नए प्लांट पर करीब 1200 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है। भारत में सालाना 18 लाख किमी फाइबर की मांग है। डिजिटल इंडिया से कंपनी को काफी उम्मीदें है।


आनंद अग्रवाल ने ये भी बताया कि स्मार्ट सिटी में 3 प्रोजेक्ट कंपनी के पास हैं। स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज का क्वालिटी कंट्रोल विभाग कंपनी के उत्पादों की गुणवत्ता पर नजर बनाए रखता है। देश और दुनिया में ऑप्टिकल फाइबर की मांग बढ़ रही है जिसको देखते हुए उम्मीद है कि ग्रोथ की रफ्तार बरकरार रहेगी।