Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

सीसीआई की सख्ती, घेरे में आइडिया, वोडाफोन और एयरटेल

प्रकाशित Thu, 11, 2017 पर 19:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

टेलीकॉम सेक्टर में गुटबंदी को लेकर सीसीआई यानि कॉम्पिटीशन कमीशन ऑफ इंडिया ने तीन दिग्गज कंपनियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।


सीसीआई ने माना है कि आइडिया, वोडाफोन और एयरटेल जियो के खिलाफ साठगांठ कर रही थीं। जियो ने पिछले साल नवंबर में सीसीआई से तीनों कंपनियों पर सांठगांठ कर इंटरकनेक्शन प्वाइंट नहीं मुहैया कराने की शिकायत की थी। जांच 60 दिन के भीतर पूरी होनी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सीसीआई इस मामले में अपना आदेश सुनाएगी।


हालांकि आइडिया, वोडाफोन ने अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले भी इन तीनों कंपनियों ने जियो को प्वाइंट ऑफ इंटरकनेक्शन मुहैया नहीं कराई थी। इस पर भी ट्राई ने इन तीनों ही कंपनियों पर जुर्माना लगाया था।


टेलीकॉम कंपनियों की संस्था सीओएआई ने सीसीआई के जांच के फैसले पर एतराज जताया है। सीओएआई के डायरेक्टर जनरल राजन मैथ्यू ने कहा है कि उन्होंने अभी आदेश नहीं देखा है लेकिन अगर ऐसा होता है तो ये निराशाजनक होगा। मामला पहले से ही हाई कोर्ट और टीडीसैट के विचाराधीन है और उन्हें इन न्यायिक संस्थाओं के फैसले का इंतजार है। राजन मैथ्यू का कहना है कि सीओएआई और उसके सदस्य इस मामले में पाक-साफ हैं।