Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

इंडिगो और गो एयर की 65 उड़ानें रद्द

प्रकाशित Tue, 13, 2018 पर 11:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंटरग्लोब एविएशन की आज पिटाई हो रही है। इंडिगो एयरलाइन ब्रांड इसी का है। कल डीजीसीए ने इसके कई हवाई जहाजों को उड़ान भरने से रोक दिया। 8 नियो प्लेन को ग्राउंड करने से इंडिगो की 47 उड़ानें रद्द हुई हैं। इंजन में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद डीजीसीए ने इंडिगो के 8 ए-320 नियो प्लेन को उड़ने से रोका है। अभी 25 मार्च तक हालात ऐसे ही रहेंगे। बता दें कि पहले भी ए-320 नियो प्लेन के इंजन में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी।


इंडिगो पर दिग्गज ब्रोकरेज हाउस मॉर्गन स्टैनली ने 1213 रुपये को लक्ष्य के साथ इक्वलवेट रेटिंग दी है। मॉर्गन स्टैनली को कंपनी के लिए चौथी तिमाही कमजोर रहने की आशंका है।


सुरक्षा का हवाला देकर 11‍ विमानों की उड़ान पर रोक लगाने के डीजीसीए के फैसले का असर अब और दिखने लगा है। डीजीसीए की रोक के बाद आज इंडिगो और गो एयर की उड़ाने प्रभावित हुई है। करीब 65 उड़ानों के रद्द होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 


डीजीसीए के फैसले के बाद बड़ी संख्या में फ्लाइट रद्द हुई हैं। इंडिगो की 47 विमानों और गो एयर की 18 विमानों की उड़ान रद्द हुई है। प्रैट एंड व्हिटनी इंजन पर डीजीसीए के आदेश का असर है। बता दें कि डीजीसीए ने प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले 11 विमानों पर रोक लगाई थी। इस पर इंडिगो ने यात्रियों को दूसरे फ्लाइट्स में जगह देने का वादा किया है। वहीं गो एयर ने भी दूसरी फ्लाइट्स में जगह देने की कोशिश की बात कही है।


दरअसल डीजीसीए ने सोमवार को इंडिगो और गो एयरलाइंस के उन 11 एयरबस ए-320 प्लेन की उड़ान पर रोक लगा दी थी जिनमें नियो सीरीज के इंजन लगे हैं। इनमें टेक ऑफ से ठीक पहले या उड़ान के दौरान हवा में अपने आप बंद होने की शिकायत आ रही थी।