कर्ज घटाने पर रहेगा जोर: एनसीसी -
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

कर्ज घटाने पर रहेगा जोर: एनसीसी

प्रकाशित Wed, 19, 2017 पर 14:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एनसीसी के शेयर में 4 फीसदी की तेजी आई है और आज ये 52 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर चला गया है। इस महीने इस शेयर में करीब 18 फीसदी का उछाल देखा गया है। दरअसल कंपनी का नाम पुणे मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए शॉर्ट लिस्ट हो गया है। फिच और इक्रा ने कंपनी पर रेटिंग भी बढ़ा दी है। बता दें कि एनसीसी हाउसिंग, रोड, रेलवे और पावर में काम करती है। इसके अलावा सिंचाई, मेटल और माइनिंग प्रोजेक्ट पर भी कंपनी काम करती है।


एनसीसी के वीपी-फाइनेंस वाईडी मूर्ति ने सीएनबीसी-आवाज़ के साथ बात करते हुए कहा कि पुणे मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए कंपनी अभी सिर्फ शॉर्ट लिस्ट किया गया है। ये प्रोजेक्ट अभी कंपनी को मिला नहीं है। उन्होंने बताया की अभी कंपनी नागपुर मेट्रो पर काम कर रही है। इसके पहले कंपनी बॉम्बे, चेन्नई और बेंगलुरू मेट्रो के लिए काम कर चुकी है।


वाईडी मूर्ति ने बताया कि कंपनी के पास अभी 20466 करोड़ रुपये के ऑर्डर हैं। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी के फंडामेंटल्स काफी अच्छे हुए हैं जिसको देखते हुए रेटिंग एजेंसियों ने कंपनी की रेटिंग बढ़ाई है। वाईडी मूर्ति के मुताबित कंपनी का फोकस कर्ज कम करने और ब्याज लागत घटाने पर है। जिसके लिए कंपनी अपने एसेट्स बेचकर पैसे जुटाएगी।