Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

जीएसटी को लेकर दिक्कत नहीं: बजाज इलेक्ट्रिकल्स

प्रकाशित Wed, 12, 2017 पर 14:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बजाज इलेक्ट्रिकल्स ने स्टरलाइट लाइटिंग में 28 फीसदी हिस्सा लिया है। इस सौदे के बाद स्टरलाइट लाइटिंग में कंपनी की हिस्सेदारी 19 फीसदी से बढ़कर 47 फीसदी हुई है। वित्त वर्ष 2017 में बजाज इलेक्ट्रिकल्स का 4300 करोड़ रुपये टर्नओवर रहा है। वहीं स्टरलाइट लाइटिंग का 120 करोड़ रुपये टर्नओवर है। मार्च तिमाही में कंपनी को 38 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है और पिछले एक साल में कंपनी का शेयर 55 फीसदी उछला है।


बजाज इलेक्ट्रिकल्स के सीएमडी शेखर बजाज का कहना है कि स्टरलाइट लाइटिंग ये कंपनी लंबी अवधि में मैन्युफैक्चरिंग बेस बन सकती है। बजाज इलेक्ट्रिकल्स के पास स्टरलाइट लाइटिंग का 47 फीसदी हिस्सा पहले से ही है और बाकी 13 फीसदी हिस्सा बजाज ग्रुप कंपनी के पास है, तो लगभग 60 फीसदी हिस्सा अब बजाज ग्रुप के कंट्रोल में आ गया है।


शेखर बजाज के मुताबिक जीएसटी को लेकर कंपनी को कोई दिक्कत नहीं हुई है। जीएसटी के बाद सभी वेंडर्स का रजिस्ट्रेशन हुआ है तो सप्लाई में कोई दिक्कत नहीँ आ रही है। वहीं बिलिंग में भी कोई दिक्कत नहीं आ रही है। नए बदलावों को समझने में थोड़ा समय लग सकता है और इसके चलते जुलाई तिमाही अभी थोड़ी कमजोर रहेगी, लेकिन फिर अगस्त से सितंबर तक सब स्थिर हो जाएगा।