Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

विज्ञापन आय घटने से मुनाफे पर दबावः यूएफओ मूवीज

प्रकाशित Mon, 04, 2017 पर 14:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वित्त वर्ष 2018 की दूसरी तिमाही में यूएफओ मूवीज का मुनाफा 46 फीसदी घटकर 10.2 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2017 की दूसरी तिमाही में यूएफओ मूवीज का मुनाफा 19 करोड़ रुपये रहा था। सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में यूएफओ मूवीज की आय 160 करोड़ रुपये से 13 फीसदी घटकर 139 करोड़ रुपये रही है।


सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में यूएफओ मूवीज का एबिटडा 55.8 करोड़ रुपये से घटकर 37 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में यूएफओ मूवीज का एबिटडा मार्जिन 34.7 फीसदी से घटकर 26.6 फीसदी रहा है।


कंपनी के नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में यूएफओ मूवीज के ज्वाइंट एमडी, कपिल अग्रवाल ने बताया कि दूसरी तिमाही में विज्ञापन आय घटी है जिससे मुनाफे और आय पर दबाव नजर आया है। दरअसल कॉर्पोरेट एडवर्टाइजनिंग में जीएसटी और नोटबंदी का असर अभी भी कायम है। साथ ही सरकारी विज्ञापन में भी काफी कमी आई है। दूसरी तिमाही में सरकारी विज्ञापन की आय में 43 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले कई सालों में पहली बार सरकारी विज्ञापन में इस तरह की कमी दिखी है। यूएफओ मूवीज की आय में सरकारी विज्ञापन का काफी बड़ा हिस्सा है।


कपिल अग्रवाल के मुताबिक विज्ञापन आय में जो दबाव दिखा है, आने वाले दिनों में उसमें सुधार की पूरी उम्मीद है। सरकार की ओर से विज्ञापन मिलने की रफ्तार बढ़ेगी। पद्मावती की रिलीज टलने से तीसरी तिमाही में आय पर दबाव दिख सकता है। हालांकि चौथी तिमाही से आय में बढ़त की उम्मीद है।