Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

आगे दिखेगी अच्छी ग्रोथ: स्पेशियालिटी रेस्टोरेंट

प्रकाशित Fri, 29, 2017 पर 14:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

स्पेशियालिटी रेस्टोरेंट का शेयर इस साल 135 फीसदी उछला है। पिछले 3 महीने में ये शेयर 60 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। सितंबर तिमाही में कंपनी की आय 9 फीसदी गिरकर 72.3 करोड़ रुपये रही है। इसी अवधि में कंपनी का घाटा 2.07 करोड़ रुपये से बढ़कर 8.6 करोड़ रुपये हो गया था। कंपनी की आय में मेनलैंड चाइना का सबसे ज्यादा 45 फीसदी योगदान है। कंपनी ने जीएसटी दर घटने के बाद दाम नहीं घटाए हैं।


स्पेशियालिटी रेस्टोरेंट के फाउंडर और एमडी अंजन चटर्जी ने सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए कहा कि उनकी कंपनी ग्राहकों की सुरक्षा और उनके स्वास्थय के लिए बनाए गए सभी नियमों का बड़ी कड़ाई और विवेक के साथ पालन करती है।


अंजन चटर्जी ने आगे कहा कि नवंबर-दिसंबर का महीना परंपरागत रुपये से रेस्टोरेंट कारोबार के लिए अच्छा होता है। पहले कारोबार पर जीएसटी का असर जरूर पड़ा था लेकिन अब इसको 5 फीसदी के दायरे में ला दिया गया जिससे इंडस्ट्री को राहत मिली है। लेकिन इनपुट क्रेडिट न मिलने की तकलीफ अभी भी बनी हुई है।


अंजन चटर्जी ने कहा कि उम्मीद है साल 2018 रेस्टोरेंट कारोबार के लिए अच्छा रहेगा। सरकार का फोकस अब इकोनॉमी पर है जिसका फायदा इस इंड्स्ट्री को भी मिलेगा।