Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

बीपी के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज खोलेगी देशभर में पेट्रोल पंप

प्रकाशित Thu, 15, 2017 पर 18:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रिलायंस इंडस्ट्रीज और यूरोप की तीसरी सबसे बड़ी तेल कंपनी ब्रिटिश पेट्रोलियम के बीच आज दोस्ती का नया चैप्टर शुरू हुआ। दोनों मिलकर देश में तेल की खोज करेंगे और अगले 3-5 साल में करीब 40,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। इस बात की जानकारी आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी और बीपी के ग्रुप चीफ एक्जिक्युटिव बॉब डडली ने ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। बीपी के साथ मिलकर रिलायंस इंडस्ट्रीज की देश भर में पेट्रोल पंप खोलेने की भी योजना है।


मुकेश अंबानी ने कहा है कि भारत में बड़े नीतिगत फैसले हुए है और जल्द भारत दुनिया के 3-4 बड़े मार्केट में होगा। केजी-डी6 में 40,000 करोड़ रुपये का नया निवेश किया जाएगा। 3 नए ब्लॉक डेवलप किए जाएंगे और 2 ब्लॉक डेवलपमेंट का प्लान दिसंबर 2017 तक सामने आएगा। मुकेश अंबानी ने ये भी कहा कि बीपी के साथ मिलकर देशभर में पेट्रोल पंप खोलेंगे और एविएशन फ्यूल कारोबार के विस्तार पर काम करेंगे।


मुकेश अंबानी ने रिन्यूएबल एनर्जी में भी उतरने का इरादा जताया है। साथ ही इस मौके पर उन्होंने कहा कि बीपी रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल कारोबार में हिस्सा भी खरीद सकता है। मुकेश अंबानी ने बताया कि डिजिटल एनर्जी नेटवर्क बनाएंगे। मुकेश अंबानी के मुताबिक गैस की मौजूदा कीमतों से संतुष्ट हैं और भारत में एनर्जी डिमांड 5-7 फीसदी की दर से सालाना बढ़ रही है।


(डिस्क्लोजरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है। नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है।)