Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

सभी स्टोर्स में दिखी अच्छी ग्रोथः वी-मार्ट रिटेल

प्रकाशित Tue, 16, 2017 पर 14:32  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में वी-मार्ट रिटेल का मुनाफा 10 गुना बढ़कर 4.99 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में वी-मार्ट रिटेल का मुनाफा 48 लाख रुपये रहा था। वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में वी-मार्ट रिटेल की आय 41.5 फीसदी बढ़कर 252.6 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में वी-मार्ट रिटेल की आय 178 करोड़ रुपये रही थी।


साल दर साल आधार पर जनवरी-मार्च तिमाही में वी-मार्ट रिटेल का एबिटडा 5.2 करोड़ रुपये से बढ़कर 14 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर जनवरी-मार्च तिमाही में वी-मार्ट रिटेल का एबिटडा मार्जिन 2.9 फीसदी से बढ़कर 5.6 फीसदी रहा है।


कंपनी के नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए वी-मार्ट रिटेल के सीएमडी, ललित अग्रवाल ने कहा कि नोटबंदी के बाद नए ग्राहकों के जुड़ने से काफी फायदा मिला है। दरअसल नोटबंदी के डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा मिलने से वी-मार्ट रिटेल को नए ग्राहक जोड़ने में मदद मिली है। देश में मौजूद हर क्षेत्र के स्टोर्स में अच्छी ग्रोथ नजर आ रही है। खासकर सरकार के उठाए गए कदमों और पिछले साल के अच्छे मॉनसून से फायदा मिल रहा है।


ललित अग्रवाल ने ये भी बताया कि कंज्यूमर कॉन्फिडेंस काफी मजबूत नजर आ रहा है। साथ ही वी-मार्ट रिटेल ने जीएसटी की तैयारी भी शुरू कर दी है। जीएसटी को लेकर वेंडर्स के साथ वर्कशॉप किया जा रहा है।