Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

स्मार्टफोन में नया धमाका, पिक्सल 2 से दिखेगा गूगल का दम

प्रकाशित Thu, 05, 2017 पर 18:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एप्पल के आइफोन 10 और सैमसंग के गैलेक्सी नोट 8 को टक्कर देने के लिए गूगल ने भारत में दो नए फ्लैगशिप फोन पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल लॉन्च किया है। भारत में इनकी कीमत 61 हजार रुपये से शुरू होगी। गूगल पिक्सल 2 में 5 इंच का फुल एचडी दिया गया है वहीं गूगल  पिक्सल 2 एक्सएल में पतले बेजल के साथ 6 इंच का डिस्प्ले है। दोनों ही फोन में 4 जीबी रैम दी गई हैं। फोन की प्री-बुकिंग 26 अक्टूबर से शुरू होगी। भारत में पिक्सल टू, 1 नवंबर से मिलेगा  जबकि  पिक्सल 2 एक्सएल की बिक्री 15 नवंबर से शुरू होगी।


गूगल ने दो नए फ्लैगशिप फोन पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल लॉन्च किए हैं। इनकी कीमत 649 डॉलर से शुरू होगी। गूगल के ये फोन एप्पल के आईफोन 10 और सैमसंग के गैलेक्सी नोट-8 से कड़ी टक्कर देंगे। गूगल पिक्सल 2 में 5 इंच का फुल एचडी दिया गया है वहीं गूगल पिक्सल 2 एक्सएल में पतले बेज़ल 6 इंच का डिस्प्ले है। दोनों ही फोन में 4 जीबी की रैम दी गई हैं। कंपनी इन दोनों हैंडसेट को जल्द ही भारत में उपलब्ध कराएगी।


अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो चुकी है। इन हैंडसेट की अहम खासियतों में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और एंड्रॉयड ओरियो हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोन की सीधी भिड़ंत प्रीमियम हैंडसेट ऐप्पल आईफोन 10 और सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 से होगी। इसके साथ ही गूगल ने गूगल होम मिनी और मैक्स स्पीकर और पिक्सेलबूक भी लॉन्च कर दिया हैं।


पिक्सेल 2 को एचटीसी मैन्युफैक्चर करेगी और पिक्सेल2 एक्सएल को एलजी मैन्युफैक्चर करेगी। दोनों में फर्क सिर्फ स्क्रीन साइज ओर बैटरी का है। ये दोनों वॉटर और डस्टप्रुफ फोन एंड्रॉयड ओरियो पर चलेंगे। गूगल पिक्सेल 2 एक्सएल में 18:9 रेश्यो डिस्प्ले है।