Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

विस्तार पर होगा ज्यादा फोकसः जी एंटरटेनमेंट

प्रकाशित Thu, 11, 2017 पर 14:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में जी एंटरटेनमेंट का मुनाफा 6.7 गुना बढ़कर 1514 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में जी एंटरटेनमेंट का मुनाफा 227 करोड़ रुपये रहा था। जनवरी-मार्च तिमाही में जी एंटरटेनमेंट को 1223 करोड़ रुपये का एकमुश्त मुनाफा हुआ है। जी एंटरटेनमेंट को सोनी से पहले चरण में 33 करोड़ डॉलर मिले हैं। जी एंटरटेनमेंट को सोनी को स्पोर्ट्स कारोबार बेचकर रकम मिली है। जी एंटरटेनमेंट ने 2.5 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड का एलान किया है।


वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में जी एंटरटेनमेंट की आय मामूली बढ़कर 1528 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में जी एंटरटेनमेंट की आय 1522 करोड़ रुपये रही थी। साल दर साल आधार पर जनवरी-मार्च तिमाही में जी एंटरटेनमेंट का एबिटडा 416 करोड़ रुपये से बढ़कर 469 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर जनवरी-मार्च तिमाही में जी एंटरटेनमेंट का एबिटडा मार्जिन 27 फीसदी से बढ़कर 30.7 फीसदी रहा है।


सालाना आधार पर जनवरी-मार्च तिमाही में जी एंटरटेनमेंट की घरेलू विज्ञापन से आय 8.1 फीसदी बढ़ी है। सालाना आधार पर चौथी तिमाही में जी एंटरटेनमेंट की विज्ञापन आय 847.2 करोड़ रुपये से घटकर 846.9 करोड़ रुपये रही है। सालाना आधार पर चौथी तिमाही में जी एंटरटेनमेंट की सब्सिक्रिप्शन से आय 594 करोड़ रुपये से घटकर 558 करोड़ रुपये रही है।


नो योर कंपनी में सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए जी एंटरटेनमेंट के चीफ फाइनेंस और स्ट्रैटेजी ऑफिसर, मिहिर मोदी ने कहा कि आगे मार्जिन में बढ़ोतरी की बजाय विस्तार पर ज्यादा फोकस होगा। डिजिटल बिजनेस पर फोकस किया जाएगा। साथ ही क्षेत्रीय भाषाओं में चैनल लॉन्च करने पर भी फोकस किया जाएगा। हालांकि मार्जिन को 30 फीसदी के आसपास रखने की कोशिश होगी।


मिहिर मोदी के मुताबिक क्षेत्रीय चैनलों की व्यूवरशिप बढ़ने से काफी फायदा मिला है। नोटबंदी के चलते एफएमसीजी सेक्टर के अलावा अन्य सेक्टर के विज्ञापन खर्च पर थोड़ा अंकुश देखने को मिला, लेकिन आगे कंपनियों की ओर से विज्ञापन पर खर्च बढ़ाने का अनुमान है। इंडस्ट्री के विज्ञापन खर्च बढ़ने से कंपनी की विज्ञापन आय में 10 फीसदी तक की ग्रोथ की उम्मीद है।


मिहिर मोदी ने बताया कि टेन स्पोर्ट्स की डील को पूरा कर लिया है और इस डील से अच्छी रकम हासिल हुई है। टेन स्पोर्ट्स की डील से हासिल हुई रकम का फायदा शेयरधारकों तक पहुंचाने की पूरी कोशिश होगी।