Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार खबरें

मांग में सुधार की पूरी उम्मीदः शोभा

प्रकाशित Wed, 17, 2017 पर 12:16  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में शोभा का मुनाफा 70 फीसदी बढ़कर 47 करोड़ रुपये हो गया है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में शोभा का मुनाफा 27.6 करोड़ रुपये रहा था। वित्त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में शोभा की आय 6 फीसदी बढ़कर 589 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। वित्त वर्ष 2016 की चौथी तिमाही में शोभा की आय 555.3 करोड़ रुपये रही थी।


साल दर साल आधार पर जनवरी-मार्च तिमाही में शोभा का एबिटडा 117.6 करोड़ रुपये से बढ़कर 120.2 करोड़ रुपये रहा है। सालाना आधार पर जनवरी-मार्च तिमाही में शोभा का एबिटडा मार्जिन 21.3 फीसदी से घटकर 20.5 फीसदी रहा है।


कंपनी के नतीजों पर सीएनबीसी-आवाज़ से बात करते हुए शोभा के वाइस चेयरमैन और एमडी, जे सी शर्मा ने कहा कि रेरा लागू हो चुका है और आगे जीएसटी लागू होगा। इन रिफॉर्म के चलते रियल एस्टेट सेक्टर में बड़े पैमाने पर बदलाव की गुंजाइश है। सरकार के अफोर्डेबल हाउसिंग को इंफ्रा का दर्जा देने से काफी फायदा होने की उम्मीद है। सरकार ने रियल एस्टेट के लिए और भी कई कदम उठाए हैं। सरकार के फोकस बढ़ाने से इंडस्ट्री को काफी फायदा होगा।


जे सी शर्मा के मुताबिक आने वाले दिनों में शोभा का फोकस अफोर्डेबल हाउसिंग पर रहने वाला है। होम लोन की ब्याज दरें 8 फीसदी तक आ जाती हैं तो रियल एस्टेट सेक्टर के लिए मांग में जोरदार बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। हालांकि आने वाले दिनों में प्रॉपर्टी की कीमतों में गिरावट की गुंजाइश बेहद कम है।