Moneycontrol » समाचार » फाइनेंशियल प्लानिंग

आश्का गोराड़िया से पाएं फाइनेंशियल परेशानियों का हल

प्रकाशित Mon, 23, 2017 पर 12:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अपने सपनों को हकीकत में बदलना चाहते हैं। जानना चाहते हैं कि आपके इरादों का साथ आपकी जेब दे पाएगी या नहीं। अपने पर्सनल फाइनेंस की प्लानिंग खुद आमने सामने बैठ कर करवाना चाहते हैं तो आवाज़ पर मिलिए आश्का से। आश्का को आप एक मशहूर टीवी एक्ट्रेस के तौर पर तो जानते हैं लेकिन पर्सनल फाइनेंस की दुनिया में भी उन्होंने दर्शकों से एक नया नाता जोड़ लिया है।


गेट रिच विद आश्का में आज आश्का के साथ हैं बंगलुरू से राहुल सिंघवी और स्नेहा सिंघवी। राहुल सिंघवी एक बढ़ी आईटी फर्म में 15 साल से आईटी मैनेजर हैं। इस कपल के पास दो बच्चे हैं। इनका निवेश मंदी की चपेट में फंस चुका है। इन्होंने सीएनबीसी-आवाज़ से निवेश के गुरुमंत्र पाए हैं। मंदी के बाद ये एक बार इक्विटी निवेश से दूर हो गए थे। अब ये निवेश की अपनी दूसरी पारी शुरु करने वाले हैं।


राहुल सिंघवी और स्नेहा को आश्का की सलाह है कि वे मंदी के दौर में निवेश में बने रहें और अपने पैसे का समझदारी से निवेश करें। राहुल की कमाई 1 लाख रुपये प्रति माह और बचत 30-50 हजार रुपये महीने है। इन्होंने 3 लाख रुपये का इमर्जेंसी फंड बना रखा है। हेल्थ इंश्योरेंस की बात करें तो इनको कंपनी की तरफ से 12 लाख रुपये का कवर मिला हुआ है।


आश्का की सलाह है कि राहुल परिवार के लिए 5 लाख रुपये का फेमिली फ्लोटर प्लान लें। खुद के लिए अगल प्लान भी लें। कम रिटर्न वाली ट्रेडिशनल पॉलिसी से निकल जाने में ही समझदारी है।