Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » फाइनेंशियल प्लानिंग

योर मनी के साथ करें ट्रैवल प्लानिंग

प्रकाशित Fri, 13, 2017 पर 19:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

नया साल शुरू होते ही, सभी तरह की प्लानिंग हम शुरू कर देते हैं, फिर चाहे वो फाइनेंशियल हो, या होलिडे प्लान। योर मनी आपका फाइनेंशियल गाइड है, और इस लिहाज से हम पैसों के निवेश करने से लेकर, आप अपने पैसों को मस्ती कैसे करें, ये भी बतातें हैं। आज हम आपकी छुट्टियां प्लान करेंगें। 2017 में तकरीबन 14 एक्सडेड वीकेंड  हैं। इन्हें आप कहां, कैसे और कितने खर्चे में मना पाएंगें योर मनी करेगा इसमें आपको गाइड। आज हमारे साथ हैं फाइनेंशियल प्लानर अर्णव पंड्या और अभिनेत्री श्रद्धा मूसले।
 
अर्णव पंड्या का कहना है कि कर्ज लेकर छुट्टियां मनाना गलत है। छुट्टियों के लिए पहले से ही बजट बनाएं और सारे खर्चों की लिस्ट बनाएं। थोड़ी राशि अन्य खर्चों के लिए अलग से रखें। जब भी वीकेंड की प्लानिंग करें तो उसके लिए जल्दी टिकट बुक करवाएं। और
टिकट बुक करने के लिए एयरलाइंस की स्कीमों पर नजर रखें।


अर्णव पंड्या के मुताबिक छुट्टियों को प्लान करते समय डिस्काउंट या ऑफर्स भी देखना बेहद जरुरी है। कभी भी सोच-समझकर अपनी छुट्टियों की प्लानिंग करें। घूमने वाली जगह पर अच्छे से रिसर्च करें।


कच्छ का रण में घूमने 19 हजार रुपये प्रति व्यक्ति का खर्च लगता है। वहीं दुबई में करीब 46 हजार रुपये प्रति व्यक्ति खर्च लगता है। हिमालय में छुट्टियां के लिए आपको 28-30 हजार रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होगें। होली में मथुरा-वृंदावन के लिए प्रति व्यक्ति 6-8 हजार रुपये और मालदीव्स में 50- 60 हजार रुपये प्रति व्यक्ति खर्च लगता है।